Monday, November 29, 2021
इवेंट्सएनसीआरख़बरें राज्यों सेताजा खबरनागरिक मुद्देमेरा गाज़ियाबादविशेष रिपोर्टसंवरता गाज़ियाबाद

गाजियाबाद में फ्री वाई-फाई के लिए जगह फाइनल, जानें कहां-कहां मिलेगी इंटरनेट सुविधा

पढ़िये न्यूज़18 की ये खास खबर….

Ghaziabad में फ्री में वाई-फाई सुविधा देने के लिए Ghaziabad Municipal Corporation ने सर्वे के बाद जगह फाइनल कर दी है. बस अड्डे और रेलवे स्‍टेशन पर फ्री वाई-फाई मिलेगा.

गाजियाबाद. अगर आप गाजियाबाद (Ghaziabad) शहर में रहते हैं या रोजाना गाजियाबाद आना-जाना है तो आपके लिए अच्‍छी खबर है. गाजियाबाद नगर निगम (Ghaziabad Municipal Corporation) शहर में दो स्‍थानों पर फ्री वाई-फाई (Wi-Fi) की सुविधा देने जा रहा है और इसके लिए इलाका भी चिह्नित कर ली गई है. अब टेलीकॉम कंपनी वाई-फाई लगाने वाले प्‍वाइंट के लिए सर्वे कर रही है. नगर निगम अधिकारियों के अनुसार सितंबर से तय स्‍थानों पर फ्री वाई-फाई की सुविधा मिलने लगेगी.

उत्‍तर प्रदेश शासन के आदेश के बाद नगर निगम ने शहर में दो स्‍थानों पर फ्री वाई-फाई के लिए च‍िन्हित कर लिए हैं. दोनों स्‍थान ऐसे हैं जहां पर रोजाना हजारों की संख्‍या में लोग आवागमन करते हैं. नगर निगम के अधिकारियों के अनुसार बस अड्डे और रेलवे स्टेशन के पास शहर में दो स्थान चिन्हित किए गए हैं. जहां पर जल्द ही वाई-फाई की सुविधा मिलेगी. इसके लिए शासन से आदेश मिलने पर नगर निगम ने टेलीकॉम कंपनी से सर्वे कराना शुरू कर दिया है. इस सप्ताह दोनों स्थान चिह्नित कर लिए जाएंगे. ये स्‍थान इसलिए ढूढ़े जा रहे हैं, जिससे नेटवर्क की सुविधा न होने के कारण सिग्‍नल क्रेक न हों.

डिजिटल इंडिया के तहत यह काम कराया जाएगा. अधिकारियों के अनुसार दोनों स्‍थानों पर कम से कम 100 एमबीपीएस स्पीड पर इंटरनेट सेवा उपलब्ध रहेगी. बेहतर इंटरनेट सुविधा उपलब्ध होने से सरकारी योजनाओं का लाभ लोगों को मिलेगा. इंटरनेट से जुड़े काम के लिए उनको साइबर कैफे नहीं जाना पड़ेगा. ऐसे दो स्थान चिह्नित किए जा रहे हैं, जहां पर ज्यादा लोग वाई-फाई की मदद से इंटरनेट सेवा का लाभ उठा सकें.

सर्वे के बाद जगह फाइनल
भविष्‍य का प्‍लान कई स्‍थानों पर फ्री वाई-फाई सुविधा देने का है. इसलिए शहर के कई स्‍थानों पर ट्रायल हुआ है. इन मार्केट में चन्द्रनगर, सूर्यनगर मार्केट, राजनगर, टीएचए का एक शॉपिंग मॉल, कविनगर डी ब्लॉक मार्केट, राजनगर सेक्टर-20 शामिल हैं. यहां फ्री वाईफाई के लिए टेक्निकल ट्रायल भी हुआ है. इसके बाद दो स्‍थान चिन्हित किए गए हैं. साभार- न्यूज़18

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

मारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!