Friday, December 3, 2021
एनसीआरख़बरें राज्यों सेताजा खबरनागरिक मुद्देनियुक्तियाँराष्ट्रीयविशेष रिपोर्ट

UKPSC Recruitment 2021: कंबाइंड स्टेट सिविल लोअर सबोर्डिनेट परीक्षा के लिए शुरू हुए आवेदन, यहां जानें डिटेल

पढ़िये एबीपी न्यूज़ की ये खास खबर….

नोटिफिकेशन के मुताबिक आवेदन की प्रक्रिया 9 अगस्त 2021 से शुरू हो चुकी है. ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल कर चुके उम्मीदवार इन पदों के लिए 29 अगस्त तक आवेदन कर सकते हैं.

UKPSC Recruitment 2021: उत्तराखंड पब्लिक सर्विस कमीशन (यूकेपीएससी) ने कंबाइंड स्टेट सिविल लोअर सबोर्डिनेट सर्विसेज एग्जामिनेशन 2021 के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है. इस परीक्षा के जरिए 190 पदों के लिए उम्मीदवारों का सिलेक्शन किया जाएगा. ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल कर चुके उम्मीदवार 29 अगस्त 2021 तक आवेदन कर सकते हैं.

इन पदों के लिए होगी भर्ती 
यूकेपीएससी के नोटिफिकेशन के मुताबिक इस परीक्षा के जरिए नायब तहसीलदार, डिप्टी जेलर, सप्लाई इंस्पेक्टर, मार्केटिंग इंस्पेक्टर, लेबर एनफोर्समेंट ऑफिसर, एक्साइज इंस्पेक्टर, टैक्स इंस्पेक्टर, सीनियर केन डेवलपमेंट इंस्पेक्टर, केन डेवलपमेंट इंस्पेक्टर के पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा.

भर्ती की महत्वपूर्ण तारीखें 
इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 9 अगस्त 2021 को शुरू हुई थी. आवेदन करने की अंतिम तारीख 29 अगस्त 2021 निर्धारित की गई है. सभी उम्मीदवारों को 29 अगस्त तक ही आवेदन शुल्क जमा करना होगा. फिलहाल यूपीपीएससी ने इस भर्ती परीक्षा की तारीखों का ऐलान नहीं किया है.

शैक्षणिक योग्यता और उम्र सीमा 
कंबाइंड स्टेट सिविल लोअर सबोर्डिनेट सर्विसेज एग्जामिनेशन 2021 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. उम्मीदवारों की न्यूनतम उम्र 21 साल और अधिकतम उम्र 43 साल होनी चाहिए. रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों को उम्र सीमा में नियमों के मुताबिक छूट मिलेगी.

जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 176 रुपये है. एससी, एसटी कैटेगरी के लिए 86 रुपये और दिव्यांगों के लिए 26 रुपये आवेदन शुल्क है.

ऐसे करें आवेदन
इस परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए योग्य उम्मीदवारों को उत्तराखंड पब्लिक सर्विस कमीशन की वेबसाइट https://ukpsc.gov.in पर जाना होगा. यहां आपको होम पेज पर इस भर्ती का ऑफिशियल एडवर्टाइजमेंट मिल जाएगा, जिस में दिए गए दिशा-निर्देशों को पढ़कर आप अपना एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं. साभार-एबीपी न्यूज़

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!