सांसदों की गैरहाजिरी पर पीएम मोदी सख्त, बिल पेश होते समय गायब रहे MPs की मांगी लिस्ट

पढ़िये न्यूज़18 की ये खास खबर….

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी सांसदों से आह्वान किया है कि वह अपने क्षेत्र में खिलाड़ियों को बढ़ावा दें. पीएम ने कहा कि हमें ग्रामीण प्रतिभा को बढ़ावा देने की जरूरत है.

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसदों को सख्त संदेश दिया है. पीएम ने स्पष्ट किया है कि सांसदों को हर हाल में सदन में मौजूद रहना होगा. सूत्रों के मुताबिक बीजेपी संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी ने सभी पार्टी सांसदों से कहा है कि वो सदन की कार्यवाही के दौरान मौजूद रहें. सदन में कामकाज के दौरान अनुपस्थित सांसदों को लेकर पीएम ने नाराजगी जाहिर की. दरअसल सोमवार को राज्यसभा में वित्त मंत्रालय के बिल के समय कई पार्टी सांसद अनुपस्थित थे. ऐसे सांसदों की सूची भी मांगी गई है जो कल राज्यसभा में अहम बिल पारित होने के दौरान मौजूद नहीं थे.

इससे पहले पीएम ने सभी सांसदों से आह्वान किया है कि वह अपने क्षेत्र में खिलाड़ियों को बढ़ावा दें. पीएम ने कहा कि हमें ग्रामीण प्रतिभा को बढ़ावा देने की जरूरत है. पीएम ने सांसदों से कहा है कि जो एक धारणा है कि खिलाड़ी स्कूल में पढ़ाई नहीं करते ऐसा नहीं है. उन्होंने कहा कि सांसद तंदुरुस्त बेटा-बेटी प्रतियोगिता कराएं.

आयुष्मान गोल्डन कार्ड पर दिए निर्देश
संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि पीएम ने आयुष्मान भारत गोल्डन कार्ड पर भी चर्चा की. पीएम ने कहा कि कोई गरीब परिवार आयुष्मान भारत गोल्डन कार्ड दायरे से बाहर ना रहे. इसके लिए सांसद अभियान चलाएं. इससे पहले बैठक में सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर और खेल मंत्री किरण रिजिजू ने ओलंपिक पर एक प्रेजेंटेशन दिया. जिसके बाद सभी ओलंपिक खिलाड़ियों के सम्मान में खड़े हुए.

बैठक में फैसला हुआ है कि जो नए मंत्री बनाए गए हैं वह 16 अगस्त से अपनी जन आशीर्वाद यात्रा शुरू करेंगे. इस बैठक में  प्रधानमंत्री मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और अन्य सांसद भाजपा की संसदीय बैठक के लिए पहुंचे थे. साभार- न्यूज़18

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Exit mobile version