एनसीआरख़बरें राज्यों सेनागरिक मुद्देराष्ट्रीयविशेष रिपोर्टव्यापार

अब डीजल के लिए नहीं जाना होगा पेट्रोल पंप, घर बैठे एप के जरिये मंगाइए तेल

पढ़िये दैनिक जागरण की ये खास खबर….

डोरस्टेप डीजल डिलीवरी सेवा शुरू किए जाने के अवसर पर इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आईओसी) के महाराष्ट्र कार्यालय के मुख्य महाप्रबंधक राजेश सिंह ने कहा कि ठाणे जेएनपीटी मुंबई नवी मुंबई पनवेल और भिवंडी में इस सेवा को इसलिए शुरू किया जा रहा है

नई दिल्ली, पीटीआइ। अब आप घर बैठे एप के माध्यम से डीजल मंगा सकते हैं। इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (IOC) ने घरों तक डीजल पहुंचाने के लिए एप आधारित इकाइयों हफसफर इंडिया (Humsafar India) और ओकारा फ्यूलोजिक्स (Okara Fuelogics) के साथ करार किया है। इसकी शुरुआत मुंबई और आसपास में हो भी गई है। IOC ने सोमवार को इस बाबत बयान जारी कर बताया कि उसने हमसफर के साथ गठजोड़ किया है। बता दें कि हमसफर ने इससे पहले परिवहन और लॉजिस्टक कंपनी ओकारा के साथ महाराष्ट्र में इस तरह की सेवा के लिए भागीदारी की थी।

क्या करेंगी दोनों कंपनियां

दोनों कंपनियों का लक्ष्य राज्य के विभिन्न शहरों में घरों तक डीजल आपूर्ति सेवाएं शुरू करना है। इसमें शुरुआती तौर पर पुणे, नागपुर, ठाणे, नासिक, औरंगाबाद, नवी मुंबई, सोलापुर को प्राथमिकता दी जाएगी। डोरस्टेप डीजल डिलीवरी सेवा शुरू किए जाने के अवसर पर इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आईओसी) के महाराष्ट्र कार्यालय के मुख्य महाप्रबंधक राजेश सिंह ने कहा कि ठाणे, जेएनपीटी, मुंबई, नवी मुंबई, पनवेल और भिवंडी में इस सेवा को इसलिए शुरू किया जा रहा है ताकि उपभोक्ताओं के डीजल खरीद की परेशानी को दूर किया जा सके। इस नई सुविधा के शुरू होने से थोक उपभोक्ताओं मसलन कृषि क्षेत्र, भारी मशीनरी सुविधाओं, अस्पतालों, आवास समितियों, मोबाइल टावरों आदि को बहुत फायदा होगा।

उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से स्वीकृत यह डीजल वितरण प्रणाली डीजल के प्रभावी वितरण की नए जमाने का कांसेप्ट है। उन्होंने कहा कि इससे पहले, डीजल के थोक उपभोक्ताओं को खुदरा दुकानों से बैरल में इसकी खरीद करनी पड़ती थी।

हमसफर के निदेशक और सह-संस्थापक सान्या गोयल ने कहा कि ओकारा समूह के साथ हमारे गठबंधन का उद्देश्य महाराष्ट्र में घर-घर डीजल वितरण सेवाएं शुरू करना और हाउसिंग सोसाइटी, उद्योगों के साथ-साथ मॉल जैसी संस्थाओं को डीजल की नियमित आपूर्ति के साथ मदद करना है।

गोयल ने कहा कि इस सुविधा से ग्राहकों को पेट्रोल पंप पर जाने से आराम मिलेगा और उन्हें घर पर डीजल मिल जाएगा। उन्होंने कहा कि इससे हमसफ़र भरोसेमंद डिलीवरी डिस्पेंसर द्वारा परिवहन का एक अत्यधिक सुरक्षित तरीका सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी। साभार-दैनिक जागरण

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.