Weather Updates Today: दिल्ली-हरियाणा और यूपी के इन इलाकों में अगले कुछ घंटों में होगी झमाझम बारिश, IMD का अलर्ट

पढ़िये दैनिक जागरण की ये खास खबर….

Rain Alert आज भी मौसम विभाग की तरफ से दिल्ली-एनसीआर सहित कई इलाकों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। दिल्ली हरियाणा यूपी के कई इलाकों में आज यानी 9 अगस्त को एक बार फिर से झमाझम बारिश हो सकती है।

नई दिल्ली, जेएनएन। Weather Updates: सावन के महीने में उत्तर भारत सहित देश के कई इलाकों मे झमाझम बारिश हो रही है। आज भी मौसम विभाग की तरफ से दिल्ली-एनसीआर सहित कई इलाकों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। दिल्ली, हरियाणा, यूपी के कई इलाकों में आज यानी 9 अगस्त को एक बार फिर से झमाझम बारिश हो सकती है। मौसम के ताजा अपडेट के मुताबिक, अगले कुछ घंटों में दिल्ली, हरियाणा के सोनीपत, झज्जर, खरखौदा, उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर, खतौली, बागपत, खेकड़ा, बड़ौत, अनूपशहर, अतरौली, अमरोहा, रामपुर, संभल, बिल्लारी, चंदौसी, बहजोई, रुड़की, बिजनौर, नजीबाबाद और आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होगी।

बीते दिन भी दिल्ली-एनसीआर में हुई थी झमाझम बारिश

गौरतलब है कि बीत दिन भी दिल्ली-एनसीआर सहित देश के कई इलाकों में झमाझम बारिश हुई। भले ही लोगों को भारी बारिश के चलते उमस भरी गर्मी से राहत मिली हो, लेकिन दूसरी तरफ जगह-जगह सड़कों पर पानी भर गया, जिसके चलते लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

मध्य प्रदेश- राजस्थान और बंगाल में बाढ़ के हालात

उधर, मध्य प्रदेश, राजस्थान और बंगाल के कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं। लगातार हो रही बारिश के चलते नदियों का जलस्तर बढ़ गया, जिसके जगह-जगह लोग फंस गएं। बाढ़ प्रभावित इलाकों में लगातार मदद पहुंचाई जा रही है। लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने का कार्य किया जा रहा है।

बिहार में आज से शुरू होगा बारिश का दौर

वहीं बिहार के मौसम के बात करें तो यहां पर आज से बारिश का दौर शुरू होगा। रिपोर्ट के मुताबिक, 14 अगस्त तक यहां पर स्थित कई इलाकों में बारिश का अनुमान है। मौसम विभाग ने कहा है कि दो दिनों बाद किशनगंज से पश्चिमी चंपारण तक तेज बारिश हो सकती है। जमुई से खगड़िया तक भी बारिश होने के आसार हैं। उत्तर बिहार की अपेक्षा दक्षिण बिहार के जिलों में थोड़ी कम बारिश होने की आशंका जताई गई है। साभार-दैनिक जागरण

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Discussion about this post

  • Trending
  • Comments
  • Latest

Recent News

error: Content is protected !!
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?