Sunday, November 28, 2021
एनसीआरताजा खबरमेरा गाज़ियाबादविशेष रिपोर्टशाबाश इंडियाशिक्षासामाजिक

डाॅक्टर मामा से मिली प्रेरणा, रौनक गुप्ता ने किया टाॅप

गाजियाबाद। अंग्रेजी, सामाजिक विज्ञान और हिन्दी में 100 प्रतिशत तथा विज्ञान में 99 प्रतिशत अंकों के साथ सीबीएसई बोर्ड की 10वीं की परीक्षा में अव्वल रही रौनक गप्ता के लिए चारों ओर से बधाइयाँ आ रही हैं। सेठ आनंदराम जयपुरिया स्कूल की छात्रा रौनक गुप्ता बेहतर परीक्षा परिणाम का श्रेय अपने मामा डाॅ. ऋषि गुप्ता को देती हैं। जिनसे उन्होंने मेहनत और लगन से काम कर हर मुश्किल को आसान करना सीखा है। बता दें कि डाॅ. ऋषि गुप्ता वरिष्ठ ऑन्कोलॉजिस्ट होने के साथ ही श्री जगन्नाथ चैरिटेबल कैंसर हाॅस्पिटल गाजियाबाद के मेडिकल डायरेक्टर हैं।

खुद को आईआईटीयन के रूप में देखना चाहती हैं रौनक गुप्ता

चित्रकारी, लेखन, साइकिलिंग व व्यायाम रौनक गुप्ता की पसंद के अलग-अलग आयाम हैं। वह भविष्य में खुद को आईआईटीयन के रूप में देखना चाहती हैं। जिससे कि प्रौद्योगिकी क्रांति का हिस्सा बनकर देश की सेवा कर सकें। उनका कहना है कि पिता समीर गुप्ता और मां आभा गुप्ता अच्छे अंक लाने के लिए उत्साहित करती रही हैं। किन्तु उन पर पढ़ाई कभी भी थोपी नहीं गई। वे बेहतर परिणाम के लिए शिक्षक और मित्रों की भूमिका को भी अहम मानती हैं। 12वीं की परीक्षा में सौ फीसद अंक लाने की तैयारी कर रही कि रौनक गुप्ता पढ़ने के लिए समय तय करने के बजाय मन लगाकर पढ़ाई करना बेहतर मानती हैं।

99.8 प्रतिशत अंकों के साथ रौनक गुप्ता रहीं अव्वल

गौरतलब है कि कोरोना की वजह से सभी कक्षाएँ ऑनलाइन संचालित की जा रही थीं। सीबीएसई की 10 वीं की परीक्षा में रौनक गुप्ता समेत तीन विद्यार्थियों ने 99.8 प्रतिशत अंक प्राप्त किये हैं। रौनक गुप्ता की पेंटिग की सराहना करने वालों में उनके स्कूल के स्टाफ भी शामिल हैं। उन्होंने 500 में से 499 अंक प्राप्त कर विद्यालय, परिवार और जनपद का नाम रोशन किया है। प्रधानाचार्या मंजू राणा समेत स्कूल के स्टाफ ने उन्हें टॉप करने पर बधाई दी है।

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!