यूपी, हिमाचल प्रदेश और मध्‍य प्रदेश समेत कई राज्‍यों में होगी आज तेज बारिश, जानें- अन्‍य राज्‍यों का हाल

पढ़िये दैनिक जागरण की ये खास खबर….

मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक आज हिमाचल प्रदेश उत्‍तर प्रदेश राजस्‍थान और मध्‍य प्रदेश समेत कई राज्‍यों में तेज बारिश हो सकती है। इसके अलावा आईएमडी का कहना है कि कई राज्‍यों में यही सिलसिला आगे कुछ दिन और बरकरार रह सकता है।

नई दिल्‍ली (जेएनएन)। मानसून के पूरी तरह से सक्रिय होने के बाद लगभग सभी राज्‍यों में जमकर बारिश हो रही है। मौसम विभाग की मानें तो अगस्‍त-सितंबर में भी बारिश के बेहतर रहने की ही उम्‍मीद है। मौसम विभाग के अगले कुछ दिनों के अनुमान की यदि बात करें तो उत्‍तर भारत के अधिकतर राज्‍यों में तेज बारिश हो सकती है।    

मौसम विभाग के मुताबिक आज (4 अगस्‍त 2021) पश्चिमी मध्‍य प्रदेश और पूर्वी राजस्‍थान में तेज बारिश होने की संभावना बनी हुई है। इसके अलावा मौसम विभाग ने जम्‍मू कश्‍मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्‍तराखंड, हरियाणा, पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश में भी तेज बारिश हो सकती है। बिहार झारखंड और ओडिशा में बिजली गिरने के साथ तेज बारिश हो सकती है। इसी तरह से महाराष्‍ट्र में भी तेज बारिश की संभावना जताई गई है। सौराष्‍ट्र और कच्‍छ में तेज हवा चलने की आशंका जताई गई है। पश्चिमी मध्‍य प्रदेश और पूर्वी राजस्‍थान में भी तेज बारिश का अलर्ट है।

5 अगस्‍त के लिए मौसम विभाग ने पूर्वी राजस्‍थान और उत्‍तराखंड में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया हुआ है। सौराष्‍ट्र और कच्‍छ में लगातार तेज हवाएं चलने की उम्‍मीद है। पश्चिमी मध्‍य प्रदेश और ओडिशा में तेज बारिश हो सकती है जबकि झारखंड में बिजली गिरने की भी आशंका जताई गई है। महाराष्‍ट्र में भी तेज बारिश की संभावना है।

6 अगस्‍त में उत्‍तराखंड, यूपी, पश्चिमी मध्‍य प्रदेश, पूर्वी राजस्‍थान, झारखंड, ओडिशा, असम मेघालय और अन्‍य पूर्वोत्‍तर राज्‍यों में तेज बारिश की संभावना है।

7 अगस्‍त के लिए हिमाचल प्रदेश, उत्‍तराखंड, यूपीए पश्चिमी मध्‍य प्रदेश, पूर्वी राजस्‍थान, सिक्किम और पूर्वोत्‍तर राज्‍यों में तेज बारिश हो सकती है। साभार-दैनिक जागरण

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Discussion about this post

  • Trending
  • Comments
  • Latest

Recent News

error: Content is protected !!