एनसीआरख़बरें राज्यों सेजीडीएनागरिक मुद्देमेरा गाज़ियाबादरियल स्टेट

गाजियाबाद विकास प्राधिकरण ने दिल्‍ली बार्डर की एक योजना पर कब्‍जा देना शुरू किया, जानें कौन सी योजना

पढ़िये न्यूज़18 की ये खास खबर….

Ghaziabad Development Authority बजीराबाद बार्डर से महज दो किलोमीटर दूर कोयल इंक्‍लेव योजना पर कब्‍जा देना शुरू कर दिया है, आवंटी कब्‍जे की प्रकिया पूरी कर कब्‍जा ले सकते हैं. इस संबंध में आवंटियों को लेटर जारी किए जाएंगे.

गाजियाबाद. गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (Ghaziabad Development Authority-GDA) ने दिल्‍ली बॉर्डर पर बसी कोयल इंक्‍लेव योजना के लिए कब्‍जा देना शुरू कर दिया है. यह योजना वजीराबाद बार्डर के करीब है. इस योजना के तहत बनाए गए फ्लैट तैयार हो चुके हैं और जीडीए की कोशिश है कि योजना के आवंटी जल्‍द से जल्‍द फ्लैटों पर कब्‍जा ले लें, जिससे योजना का डेवलपमेंट हो जाए और जीडीए इसके सहारे इस योजना में अन्‍य प्रापर्टी को बेच सके.

वजीराबाद बॉर्डर से महज दो किमी दूरी पर जीडीए की कोयल इंक्‍लेव योजना है. इस योजना के तहत 1200 फ्लैट तैयार हैं. इन सभी फ्लैटों का आवंटन हो चुका है. जीडीए ने फ्लैटों के लिए कब्‍जा देना शुरू कर दिया है. इस योजना के तहत एक बीएचके और दो बीएचके फ्लैट बनाए गए हैं. जीडीए सभी आवंटियों को कब्‍जा देने के लिए लेटर जारी कर रहा है, जीडीए के अधिकारियों का प्रयास है कि लोग जल्‍द से जल्‍द प्रक्रिया पूरी कर ले लें.

कोयल इंक्‍लेव 200 एकड़ में फैली योजना है.  वर्ष 2012 में योजना पर काम शुरू हुआ था, पर कुद किसान अदालत में चले गए थे, इस वजह से योजना में समय लग गया है.  जीडीए ने यहां पर डीएमआरसी को एक ग्रुप हाउसिंग को प्‍लाट  आवंटित किया है. इसके साथ ही 1200 फ्लैटों की योजना स्‍वयं जीडीए ने लांच की है. अब जीडीए कब्‍जा देकर योजना को डेवलप करना चाह रहा है और इस डेवलपमेंट के सहारे जीडीए अन्‍य प्रापर्टी बेचेगी. साभार- न्यूज़18

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स मेंलिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *