Sunday, November 28, 2021
ताजा खबरमेरा स्वास्थ्य

ब्लड कैंसर से लड़ रही महिला को सीएम धामी ने दी पांच लाख की मदद

पढ़िये देहरादून लाइव की ये खास खबर….

ब्लड कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी से जूझ रही एक पच्चीस वर्षीय महिला को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पांच लाख की मदद की। दरअसल ऋषिकेश एम्स में ब्लड कैंसर से जूझ रहीं अनु धामी के इलाज के लिए आगे आते हुए उत्तराखंड सरकार ने सोमवार को पांच लाख रूपये देने की घोषणा की। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर देहरादून के जिलाधिकारी आर राजेश कुमार ने पिथौरागढ की 25 वर्षीया अनु से मुलाकात एम्स में महिला से मुलाकात भी की।

अनु धामी का विवाहित है और उनका एक 6 साल का बच्चा है। अनु काफी समय से कैंसर रोग से लड़ रही है। इलाज में पहले ही उनके बहुत पैसे लग चुके है लेकिन अब मुश्किल समय में मुख्यमंत्री धामी फरिश्ता बनकर उनकी मदद को आगे आए। सीएम धामी ने देहराहदून के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) पिथौरागढ की 25 वर्षीया अनु से मुलाकात की और उन्हें मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से पांच लाख रूपये की आर्थिक सहायता दिए जाने की जानकारी दी।

एम्स के चिकित्सा अधीक्षक बी के बस्तिया ने बताया कि अनु का ब्लड कैंसर गंभीर स्थिति में है और उसके इलाज के लिए उसका बोन मैरो ट्रांसप्लांट (Bone Marrow Transplant) होना है। आयुष्मान कार्ड से मुफ्त इलाज की पांच लाख रूपये की सीमा खत्म हो गई। इसके बाद अनु के पति मदन धामी ने मुख्यमंत्री पुष्कर धामी से मदद की गुहार लगाई।

जिसका उन्होंने तत्काल संज्ञान लेते हुए देहरादून के जिलाधिकारी को व्यक्तिगत रूप से मरीज को मिलकर तत्काल पांच लाख रुपये की सहायता राशि देने को कहा। अनु से मिलने के बाद एम्स ऋषिकेश में संवाददाताओं से बातचीत करते हुए डीएम कुमार ने कहा कि उत्तराखंड सरकार बीमार अनु एवं उसके परिवार के साथ खड़ी है और उसके इलाज में किसी तरह की कमी नही रखी जाएगी।

साभार-देहरादून लाइव

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स मेंलिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!