Sunday, November 28, 2021
एनसीआरगाज़ियाबाद के गुनहगारताजा खबरमेरा गाज़ियाबाद

सर्विस रोड पर कब्जा: डासना में एनएच-9 की सर्विस लेन पर आटो चालकों का कब्जा

पढ़िये दैनिक जागरण की ये खास खबर….

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद: लाखों वाहन चालकों की सुविधा के लिए एनएच-9 का चौड़ीकरण हुआ था, पर डासना में स्थानीय लोगों को इसका फायदा नहीं मिल रहा है। दरअसल, सर्विस लेन पर अब भी आटो चालकों का कब्जा है। मसूरी क्षेत्र में सर्विस रोड पर बने सभी यू-टर्न पर आटो चालक बड़ी संख्या में बेतरतीब खड़े रहते हैं। इससे यहां से गुजरने वाले वाहन चालक परेशान होते हैं। वहीं पूरे दिन जाम की स्थिति रहती है। मिली थी राहत : चौड़ीकरण से पूर्व डासना आरओबी से लेकर मसूरी बार्डर तक निकलना दूभर था। करीब छह किलोमीटर की दूरी तय करने में एक से डेढ़ घंटे लगते थे। चौड़ीकरण के बाद यह दूरी 10-15 मिनट की रह गई थी। शुरुआत में लोगों को इससे काफी राहत मिली थी, पर अब फिर से आटो चालकों की मनमानी डासना से मसूरी के बीच शुरू है। सर्विस लेन की चौड़ाई कम है। ऐसे में 2-3 आटो एक साथ खड़े होकर यात्रियों को बैठाते हैं। इससे वाहन चालकों को परेशानी होती है। बाइक सवार तो जैसे-तैसे निकल जाते हैं, पर कार चालकों को इंतजार करना पड़ता है। आटो चालक करते हैं अभद्रता : रास्ता रोकने को लेकर राहगीर आटो चालकों से विरोध करते हैं या जगह मांगते हैं तो आटो चालक अभद्रता करते हैं। वैसे तो आटो चालक यात्रियों को बैठाने के लिए आपस में ही झगड़ते रहते हैं, लेकिन किसी राहगीर के टोंकने पर सभी एक साथ आ जाते हैं। आटो चालकों के कब्जे से सर्विस रोड पर हादसे की भी आशंका रहती है। पुलिस सिर्फ डासना बस स्टैंड पर ही दिखती है। बाकी सभी यू-टर्न पर पूरे दिन अव्यवस्था रहती है।

वर्जन.. आटो चालक पूरे दिन अव्यवस्था फैलाते हैं। कुछ प्वाइंट पर पुलिस तैनात रहती है, तो वहां निकलने के लिए जगह मिल जाती है। बाकी प्वाइंट का बुरा हाल है।

– रविद्र प्रजापति, नाहल।

सर्विस रोड से निकलने के लिए काफी जद्दोजहद करनी पड़ती है। हाईवे के चौड़ीकरण में हजारों करोड़ रुपये खर्च हुए हैं, लेकिन जनता को इसका पूरा लाभ नहीं मिल रहा।

– शकील अहमद, मसूरी।

डासना व मसूरी में ट्रैफिक पुलिसकर्मी तैनात हैं। आटो चालकों पर कार्रवाई भी करते हैं। निरीक्षण कर व्यवस्था दुरुस्त करने के अन्य जरूरी इंतजाम भी करेंगे।

– रामानंद कुशवाहा, एसपी ट्रैफिक।

साभार-दैनिक जागरण

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!