Friday, December 3, 2021
कोरोना अपडेटताजा खबरमेरा गाज़ियाबादमेरा स्वास्थ्य

ब्लैक फंगस के मरीजों को राहत : गाजियाबाद के इस अस्पताल में शुरू हुआ इलाज, इनमें पहले से हो रहा है ट्रीटमेंट

पढ़िये हिन्दुस्तान की ये खास खबर….

गाजियाबाद के लोहियानगर गायत्री अस्पताल में ब्लैक फंगस का उपचार शुरू हो गया है। इसी के साथ जिले का पांचवा अस्पातल बन गया है, जहां ब्लैक फंगस का उपचार हो सकता है। हालांकि अभी सरकारी स्तर पर उपचार शुरू नहीं हुआ है, लेकिन सभी मरीजों को सरकारी स्तर से ब्लैक फंगस के इंजेक्शन मिल रहे हैं।

गायत्री अस्पताल के मैक्सिलोफैशियल सर्जन डॉ. शशांक तायल ने बताया कि दादरी में रहने वाला एक मरीज मई माह में अस्पताल में आया था। मरीज को पोस्ट कोविड बीमारियों की शिकायत थी। उनके ऊपरी जबड़े दर्द था। इस पर मरीज का ऑपरेशन किया। उनका ऊपरी जबड़ा निकाला गया और जांच की गई तो देखा गया कि वह म्यूकर माइकोसिस (ब्लैक फंगस) से संक्रमित हैं।

इसके बाद उनका उपचार शुरू कर दिया गया है। उनका संक्रमण मुक्त करके डिस्चार्ज कर दिया गया है। अस्पताल के स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अली ने बताया कि ब्लैक फंगस का उपचार शुरू कर दिया गया है। इसमें मरीज को केवल सावधानी की जरूरत है। नियमित जांच और उपचार से इससे निजात मिल सकती है। इसकी दवाएं केवल स्वास्थ्य विभाग के अंतर्गत ही दी जा रही हैं।

बता दें कि जिले में इससे पहले राजनगर के हर्ष ईएनटी, यशोदा अस्पताल नेहरूनगर, वैशाली के मैक्स अस्पताल और राजनगर के पल्मोनिक अस्पताल अस्पताल में इसका उपचार मिल रहा है। जिले में अभी सरकारी स्तर पर इसका उपचार नहीं शुरू किया गया है। साभार हिन्दुस्तान

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स मेंलिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

 

Leave a Reply

error: Content is protected !!