एनसीआरख़बरें राज्यों सेगाज़ियाबाद के गुनहगारघटनानागरिक मुद्देमेरा गाज़ियाबाद

गाजियाबाद: बिजली चोरी करते रंगे हाथ पकड़ा गया ‘कटियाबाज’, सोशल मीडियो पर वीडियो वायरल

पढ़िए  नवभारत टाइम्स की ये खबर…

गाजियाबाद के मुरादनगर इलाके में बिजली चोरी करने वाले लोगों के खिलाफ विभाग ने विशेष अभियान चलाया हुआ है। इसी दौरान छापेमारी करने वाली टीम को एक मकान में बिजली चोरी होने की सूचना मिली,तो दरवाजा खुलवाने का प्रयास किया। लेकिन जब दरवाजा नहीं खुला तो बिजली कर्मचारी खंबे के रास्ते छत पर चढ़ा और कटिया डालने वाले शख्स को रंगे हाथ पकड़ लिया।

हाइलाइट्स:

  • बिजली चोरी की यह घटना कैमरे में कैद हुई है
  • लाइनमैन पहले से ही उसका वीडियो बना रहा था
  • बिजली चोरी कर रहे शख्स को रंगे हाथ पकड़ा

गाजियाबाद। “तू डाल डाल मैं पात पात” वाली यह कहावत गाजियाबाद के मुरादनगर इलाके में उस वक्त देखने को मिली। जब एक बिजली विभाग की टीम बिजली चोरी करने वालों पर शिकंजा कसने के उद्देश्य से छापेमारी कर रही थी। इसी दौरान बिजली विभाग की टीम को वहां स्थित एक मकान में बिजली चोरी होने की सूचना मिली तो टीम ने पहले घर का दरवाजा खुलवाने का प्रयास किया, लेकिन जब दरवाजा नहीं खुला तो बिजली विभाग की टीम के सदस्य बिजली के खंभे पर चढ़कर मकान की छत पर खड़े होकर वह सब देख रहे थे।

अचानक ही घर का मुखिया रेंगते रेंगते सीढ़ियों पर चढ़कर बिजली की कटिया डालने लगा। जैसे ही वह प्लास से बिजली का तार काट रहा था, तो ऊपर से देख रहे बिजली के कर्मचारी ने रंगे हाथ पकड़ते हुए कहा कि मैं सब कुछ देख रहा हूं।

बिजली चोरी की मिली थी शिकायत
इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए मुरादनगर पावर कॉरपोरेशन के जूनियर इंजीनियर श्योराज सिंह ने बताया कि इस इलाके में कुछ लोगों के द्वारा बिजली चोरी किए जाने की शिकायत विभाग को मिल रही थी। ऐसे लोगों के खिलाफ एक विशेष अभियान चलाया जा रहा है। टीम को सूचना मिली की ब्रहम्मनान मोहल्ला स्थित एक मकान के अंदर बिजली की चोरी की जाती है।

बिजली चोरी कर रहे शख्स को रंगे हाथ पकड़ा
टीम ने सूचना के आधार पर उस इलाके के कई मकानों में छापेमारी की और मीटर सहित बिजली के अन्य उपकरणों को भी चेक किया गया। लेकिन इसी दौरान ईश्वर चंद गोयल के मकान का दरवाजा भी खुलवाने का प्रयास किया, तो उनका दरवाजा नहीं खुला। जिसके बाद टीम का एक कर्मचारी खंभे पर चढ़कर घर की छत पर पहुंच गया। जहां पर घर का मालिक सीढ़ियों के रास्ते रेंगते हुए ऊपर पहुंचा और वह तार काटकर कटिया डालने का प्रयास कर रहा था। इसी दौरान कर्मचारी ने उसका वीडियो बना लिया और तार काटने से पहले ही उससे कहा कि वह सब कुछ देख रहा है। बिजली कर्मचारी को देख कर चोरी करने वाले शख्स के होश उड़ गए और भीगी बिल्ली बन गया।

मकान मालिक के खिलाफ एफ आई आर दर्ज
जूनियर इंजीनियर ने बताया कि ईश्वर चंद्र गोयल के मकान में जब चेकिंग की गई तो घर में 638 किलो वाट बिजली खर्च होती पाई गई। जबकि कनेक्शन सिर्फ 2 किलो वाट का लिया हुआ था। उधर बिजली चोरी करने के लिए कटिया डालते वक्त घर के मुखिया को रंगे हाथ पकड़ा गया और उसकी वीडियो बनाई गई। उसके आधार पर ईश्वर चंद गोयल के खिलाफ थाना मुरादनगर में एफ आई आर दर्ज कराई गई है और वैधानिक कार्रवाई की जा रही है। साभार-नवभारत टाइम्स

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स मेंलिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *