एनसीआरख़बरें राज्यों सेनागरिक मुद्देमेरा स्वास्थ्यराष्ट्रीयविशेष रिपोर्ट

गृह सचिव ने राज्यों व केंद्रशासित प्रदेशों से की अपील, भीड़ के प्रबंधन को लेकर दें सख्त निर्देश

पढ़िए  दैनिक जागरण की ये खबर…

सार्वजनिक जगहों पर उमड़ रही भीड़ के प्रबंधन को लेकर गृह सचिव अजय भल्ला ने राज्यों व केंद्रशासित प्रदेशों को लिखकर आगाह किया है। गृह सचिव ने इसके लिए सख्त निर्देश जारी करने को कहा है ताकि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।

नई दिल्ली, एएनआइ। केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला (Ajay Bhalla) ने बाजारों व पर्यटन स्थलों पर उमड़ रही भीड़  के मद्देनजर राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों के प्रशासन व मुख्य सचिवों को सचेत किया है । उन्होंने कहा है कि इसपर नियंत्रण करने के लिए जिला व स्थानीय अधिकारियों को सख्त निर्देश जारी करें ताकि कोविड-19 को फैलने से रोका जा सके। एक दिन पहले ही प्रधानमंत्री मोदी ने पर्यटन स्थलों एवं बाजारों में मास्क न पहनने और कोरोना प्रोटोकॉल के उल्लंघन चिंता जाहिर की थी। इसके बाद आज केंद्र की ओर से एडवाइजरी जारी की गई है।

एडवाइजरी में राज्य सरकारों से कोविड-19 का प्रबंधन सही तरीके से सुनिश्चित कराने की सलाह दी गई है। कोरोना की दूसरी लहर कमजोर पड़ने और मामले कम आने के बाद राज्यों में जारी प्रतिबंधों में अब राहत दी जा रही है। इसके बाद पर्यटन स्थलों, मॉल व बाजारों, बसों जैसे सार्वजनिक परिवहन के साधनों में लोगों की भीड़ उमड़ती दिख रही है। लोग न तो शारीरिक दूरी रख पा रहे हैं और न ही कोरोना प्रोटोकॉल का पालन कर रहे हैं।

एडवाइजरी में यह भी कहा गया है कि यदि कोविड संबंधित उचित कदम नहीं उठाए जाते हैं तो ऐसी जगहों पर दोबारा प्रतिबंध लगा दिए जाएंगे और इसका उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसमें यह भी कहा गया है कि कोविड की दूसरी लहर अभी खत्म नहीं हुई है। साभार-दैनिक जागरण

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स मेंलिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.