Noida Unlock New Guidelines: नोएडा-ग्रेटर नोएडा में खुले जिम, स्टेडियम और सिनेमा हाल, जानिये- किस पर लगी रोक

पढ़िए दैनिक जागरण की ये खबर…

Noida Unlock New Guidelines कोरोना वायरस संक्रमण के संभावित खतरे के मद्देनजर विभिन्न संस्थानों को खास सतर्कता बरतनी होगी। गेट पर पल्स आक्सीमीटर इंफ्रारेड थर्मामीटर व सैनिटाइजर के साथ कोविड हेल्प डेस्क स्थापित करनी होगी। फिलहाल साप्ताहिक बंदी जारी रहेगी।

नोएडा। कोरोना महामारी की पाबंदियों के बीच बंद चल रहे जिम, स्टेडियम, सिनेमा हाल, मल्टीप्लेक्स सोमवार से 50 फीसद क्षमता के साथ खुल गए हैं। हालांकि, फिल्म दर्शकों को अभी फिल्मों के रिलीज होने का इंतजार करना होगा। सिनेमा हाल संचालकों को शंका है कि अभी सिनेमा हाल पूर्व की भांति नहीं चलेंगे। उनका कहना है कि सबकुछ ठीक रहा तो जल्द ही सिनेमा हाल खुलेंगे। इसके लिए सिनेमा हाल की साफ-सफाई आदि तैयारियां शुरू हैं। संचालन शुरू होने पर सारी स्क्रीन एक साथ शुरू नहीं होगी।

अभी तिथि तय नहीं

नोएडा सेक्टर-38 स्थित जीआइपी के वीपी सिक्योरिटी वीरेंद्र त्यागी ने बताया कि कार्निवल सिनेमा खोलने की तिथि अभी तय नहीं है। दर्शकों को सुरक्षा के साथ फिल्में दिखाने की पूरी व्यवस्था होगी। वहीं सेक्टर-18 स्थित सेंटर स्टेज मॉल के मल्टीप्लेक्स प्रबंधन के अनुसार साप्ताहिक बंदी में शायद ही दर्शक फिल्म देखने पहुंचें। ऐसे में अभी इसे खोलने में थोड़ा वक्त लगेगा। शहर के सभी माल में मल्टीप्लेक्स शुरू करने के लिए सोमवार को बैठक होगी। इसमें तय होगा कि कब से मल्टीप्लेक्स शुरू हो। किसी बड़ी फिल्म के रिलीज होने पर इसके शुरू होने की संभावना है।

सेक्टर-21 ए स्थित नोएडा स्टेडियम में सोमवार से खिलाड़ी खुद अभ्यास कर कर रहे हैं। हालांकि इस दौरान शारीरिक दूरी का पालन करना होगा। नोएडा प्राधिकरण स्टेडियम प्रभारी अनिल कुमार सिंह ने बताया कि सप्ताह में केवल पांच दिन यानी सोमवार से शुक्रवार तक ही खिलाड़ियों व शहरवासियों के लिए स्टेडियम खुलेंगे। कोरोना नियमों का पालन करते हुए मास्क पहनना जरूरी होगा। रोजाना परिसर को सैनिटाइज कराया जाएगा। वहीं सेक्टर-51 स्थित जिम संचालक वैभव ने बताया कि जिम में सैनिटाइज के साथ मशीनों को भी ठीक कराया गया है। एक बार मे 15 लोगों को ही बुलाया जाएगा। हर बैच के हिसाब से समय तय होगा।

साप्ताहिक बंदी रहेगी जारी

सोमवार से शुक्रवार तक बाजार, रेस्तरां व शॉपिंग मॉल रात 9 बजे तक खुल रहे हैं, लेकिन अभी साप्ताहिक बंदी लागू रहेगी। इस दौरान सभी बाजारों, रिहायशी इलाकों व दफ्तरों को सैनिटाइज करने का काम जारी रहेगा।

मंगलवार से खुलेगा पथिक स्टेडियम

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण मंगलवार से शहीद विजय सिंह पथिक स्टेडियम को खिलाड़ियों के लिए खोल देगा। शासन की ओर से कोविड को लेकर जारी नई गाइडलाइन के तहत प्राधिकरण ने ये निर्णय लिया है। कोरोना की दूसरी लहर के कारण पिछले करीब दो महीने से स्टेडियम बंद था। स्टेडियम खुलने से खिलाड़ियों को प्रशिक्षण लेने में अब अन्य स्थानों पर नहीं भटकना पड़ेगा। इसके अलावा अगले कुछ दिनों में सिंथेटिक एथलेटिक ट्रैक को तैयार किया जाएगा।

गौतमबुद्धनगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई का कहना है कि कोरोना संक्रमण के मद्देनजर विभिन्न संस्थानों को खास सतर्कता बरतनी होगी। गेट पर पल्स आक्सीमीटर, इंफ्रारेड थर्मामीटर व सैनिटाइजर के साथ कोविड हेल्प डेस्क स्थापित करनी होगी। फिलहाल साप्ताहिक बंदी जारी रहेगी।

अब तक क्या-क्या खुला

  • सरकारी कार्यालय (50 फीसद कर्मचारी क्षमता के साथ)
  • स्कूल (फिलहाल सिर्फ शिक्षकों को ही जाना होगा)
  • सिनेमा हाल, जिम, स्टेडियम
  • बाजार, माल, रेस्तरां

अब भी बंद रहेगा

  • कालेज, स्कूल, कोचिंग सेंटर
  • स्विमिंग पूल  साभार-दैनिक जागरण

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Discussion about this post

  • Trending
  • Comments
  • Latest

Recent News

error: Content is protected !!