अपराधएनसीआरख़बरें राज्यों सेघटनाचौपालनागरिक मुद्देराष्ट्रीयविशेष रिपोर्ट

विपक्षी दलों के सांसदों को चेतावनी पत्र देगा संयुक्त किसान मोर्चा, संसद भवन पर प्रदर्शन का एलान

पढ़िये दैनिक जागरण की ये खबर 

Kisan Andolan संयुक्त किसान मोर्चा के नेताओं ने बताया कि 22 जुलाई से लगातार बार्डर से आंदोलनकारी संसद मार्ग पर जाकर प्रदर्शन करेंगे। इसी तरह आठ जुलाई को देशभर में पेट्रोल डीजल व गैस की बढ़ती कीमतों के खिलाफ हाईवे के किनारे 10 से 12 बजे तक प्रदर्शन करेंगे।

नई दिल्ली/सोनीपत, जागरण संवाददाता। दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर संयुक्त किसान मोर्चा की रविवार को बैठक हुई। बैठक में निर्णय लिया गया कि संसद के मानसून सत्र के दौरान आंदोलनकारी संसद भवन पर प्रदर्शन करेंगे। 19 जुलाई से शुरू हो रहे मानसून सत्र से पूर्व 17 जुलाई को सभी विपक्षी दलों के सांसदों को चेतावनी पत्र देकर संसद में चुप्पी तोड़ने या कुर्सी छोड़ने की मांग की जाएगी। संयुक्त किसान मोर्चा के नेताओं ने कहा कि जब तक तीनों कृषि कानूनों को रद्द नहीं किया जाता और एमएसपी पर कानून बनाने की बात नहीं होती, तब तक विपक्षी सांसद संसद न चलने दें।

संयुक्त किसान मोर्चा के नेताओं ने बताया कि 22 जुलाई से लगातार बार्डर से आंदोलनकारी संसद मार्ग पर जाकर प्रदर्शन करेंगे। इसी तरह आठ जुलाई को देशभर में पेट्रोल, डीजल व गैस की बढ़ती कीमतों के खिलाफ हाईवे के किनारे 10 से 12 बजे तक गाड़ियां, गैस सिलेंडर के साथ प्रदर्शन करेंगे। इस दौरान रोड जाम नहीं किया जाएगा। 12 बजे सभी गाड़ियों के आठ मिनट तक हार्न बजाकर सरकार को जगाने का काम किया जाएगा।

किसान मोर्चा के नेता गुरनाम सिंह चढ़ूनी ने कहा, फरीदाबाद के खोरी गांव को उजाड़ने के विरोध में छह जुलाई को प्रधानमंत्री आवास पर बड़ा प्रदर्शन किया जाएगा। उन्होंने आरोप लगाया कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भी सरकार काे वहां रहने वाले सभी लोगों के पुनर्वास का इंतजाम होना चाहिए। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भी सरकार के पास रास्ते होते हैं। सरकार इस ओर ध्यान नहीं दे रही है।साभार दैनिक जागरण

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स मेंलिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *