Tuesday, November 30, 2021
अंतर्राष्ट्रीयअपराधताजा खबर

Indonesia: इंडोनेशिया में अवैध संबंधों की आरोपी महिला को सरेआम दी गई क्रूर सजा, पुलिस ने मारे 100 से ज्यादा कोड़े

 पढ़िये TV 9 हिन्दी की ये खबर 

Inonesia News: इंडोनेशिया में इस महिला को लोगों के सामने इतनी बार मारा गया, कि वह बोहेश तक हो गई. बाद में कुछ लोग उसे वहां से उठाकर ले गए.

Indonesia: इंडोनेशिया में अवैध संबंधों की आरोपी महिला को सरेआम दी गई क्रूर सजा, पुलिस ने मारे 100 से ज्यादा कोड़े

महिला को मारे गए कोड़ (Indonesian Woman Lashed)- प्रतीकात्मक तस्वीर

Indonesian Woman Lashed 100 Times: इंडोनेशिया में एक महिला के साथ हुई खौफनाक घटना पर इस वक्त काफी चर्चा हो रही है. महिला पर शादी से पहले शारीरिक संबंध बनाने का आरोप लगा था, जिसके बाद सजा के तौर पर पुलिस ने उसे 100 से ज्यादा कोड़े मारे. वह दर्द से करहाते हुए बेहोश हो गई. ये घटना देश के आसेह प्रांत में हुई है. महिला और उसके प्रेमी को सार्वजनिक तौर पर ये सजा दी गई है. ऐसा इसलिए क्योंकि इंडोनेशिया में शरिया कानून है और यहां शादी से पहले शारीरिक संबंध बनाना वर्जित है.

बेहोश होने के बाद जब महिला उठी तो उसे दोबारा कोड़े मारे गए, जिसके बाद वो एक बार फिर बेहोश हो गई. जैसे ही वह उठती उसे कोड़े मारे जाते. वह मुश्किल से सांस ले पा रही थी (Indonesia Sharia Law). दर्द के कारण उसकी हालत इतनी बिगड़ गई कि वहां मौजूद एक स्वस्थ अधिकारी को उसकी जांच के लिए आना पड़ा. आसेह देश का इकलौता ऐसा प्रांत है, जहां शरिया कानून लागू है. घटना के समय वहां बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे. महिला को बेहोशी की हालत में ही कुछ लोग वहां से उठाकर ले गए.

दो पुरुषों को भी मिली सजा

इसके बाद दो अन्य लोगों को कोड़े मारे गए. इनमें से एक पर शराब पीने और दूसरे पर आपत्तिजनक व्यवहार करने का आरोप था. दोनों को क्रमश: 75 और 40 कोड़े पड़े. पुलिस अधिकारी जुल्कीफली ने बताया कि महिला 100 कोड़े खाने के बाद बेहोश हो गई थी, जिसके बाद उसे एक अन्य स्थान पर ले जाया गया (Indonesian Woman Lashed). अधिकारी ने कहा कि महिला अब ठीक है. इस प्रांत में सार्वजनिक तौर पर कोड़े मारने की घटना बेहद आम है. यहां शराब पीने, अश्लील गतिविधियां करने और अवैध संबंध बनाने पर ये सजा मिलती है.

अब तक बंद नहीं हुई ये सजा

अधिकारियों ने साल 2018 में ऐसा दावा किया था कि कोड़े मारे जाने की सजा को बंद किया जाएगा लेकिन अभी तक ऐसा कुछ होता नहीं दिख रहा है. बल्कि आए दिन कोड़े मारे जाने से जुड़ी खबरें मिलती रहती हैं. वहीं महिला को कोड़े मारे जाने की घटना की बात करें तो इसकी काफी आलोचना की जा रही है.

साभार TV 9 हिन्दी 

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में

लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!