एनसीआरख़बरें राज्यों सेनागरिक मुद्देमेरठ समाचारसामाजिक

मेरठ SSP का फरमान‚ पुलिस रिश्वत मांग तो मुझे करें फोन‚ तुरन्त होगी कार्रवाई

पढ़िए आँखोंदेखी लाइव की ये खबर…

Meerut: यूपी की मेरठ पुलिस इन दिनों खासी चर्चा में है। वहज है मेरठ पुलिस [Meerut police]का भ्रष्टाचार जिसे खत्म करने के लिए मेरठ के नए एसएसपी प्रभाकर चौधरी [ SSP Prabhakar Choudhary] ने कई अहम कदम उठाए हैं। जिले से भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए एसएसपी ने एक और पहल की है। एसएसपी ने एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। इस नंबर पर कोई भी व्यक्ति पुलिस कर्मियों द्वारा रिश्वत मांगे जाने की शिकायत कर सकता है। खास बात यह है कि कॉल करने वाले का नाम गोपनीय रखा जाएगा।

चौकी थानों के बाहर पोस्ट चस्पा

गुरुवार को सभी चौकी और थानों के बाहर इस नंबर से संबंधित पोस्टर चस्पा कर दिए गए है‚ जिसमें लिखा है कि अगर कोई पुलिस वाला पासपोर्ट सत्यापन‚ सूचना रिपोर्ट पंजीकरण‚ विवेचना‚ चरित्र प्रमाण पत्र‚ शस्त्र लाइसेंस आदि के लिए अगर रिश्वत मांगता है तो आप दिए गए नंबर पर कॉल कर सकते हैं।

पोस्टर में यह भी लिखा है कि शिकायत करने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा और प्राथमिकता के आधार पर उसका कार्य होगा। सूचना सही पाए जाने पर रिश्वत मांगने वाले पुलिसकर्मी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

एसएसपी के इस नए फरमान से जनपद के पुलिस कर्मियों में हड़कंप मचा हुआ है। एसएसपी का कहना है कि वह किसी भी तरह से पुलिस के माथे पर भ्रष्टाचार का दाग बर्दाश्त नहीं करेंगे। एसएसपी ने लोगों से यह भी कहा है कि किसी भी कार्य के लिए पुलिस वालों को एक रूपया देने की जरूरत नहीं है उन्हे हर महीने मोटी सैलरी मिलती है।

बंद हुए सभी अवैध धंधे

आपको बता दें कि एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने जून 2021 में ही जनपद का चार्ज संभाला है। उनके चार्ज संभालते ही मेरठ में गैर कानूनी रूप से चल रहे सभी अवैध धंधे- जिनमें अवैध शराब बिक्री‚ सट्टा-जुवा आदि कार्य पूरी तरह से बंद हो गए हैं। जिसके चलते लोगों ने पहली बार राहत की सांस ली है। एसएसटी का सभी थाना चौकियों को सख्त फरमान है कि अगर किसी के भी क्षेत्र में कोई भी गैरकानूनी कार्य होता मिला तो संबंधित थाना प्रभारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। साभार-आँखोंदेखी लाइव

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *