Monday, November 29, 2021
एनसीआरख़बरें राज्यों सेताजा खबरनागरिक मुद्देराजनीतिराष्ट्रीयविशेष रिपोर्ट

West Bengal: इस राज्य ने 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं रद्द करने के लिए मांगी लोगों से राय

पढ़िये  आँखोंदेखी लाइव की ये खबर….

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ट्वीट कर कहा है कि बच्चों का भविष्य ही हमारी सबसे बड़ी प्राथमिकता है। इसके लिए हमने 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं आयोजित कराने का निर्णय लेने के लिए एक विशेषज्ञ समिति का गठन किया है।

West Bengal: कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर को देखते हुए सीबीएसई बोर्ड [CBSE Board] के बाद देश में ज्यादातर राज्यों ने 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं [10th and 12th board exams] रद्द कर दी हैं। पूर्व कक्षा के आधार पर इन बच्चों को अगली कक्षाओं में प्रमोट किया जाएगा। पश्चिम बंगाल सरकार ने अभी तक 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर कोई निर्णय नहीं लिया था। लेकिन अब मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक अहम निर्णय लिया है। [West Bengal Bard Exam Latest Updates in hindi]

इस बारे में रविवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी [Mamata Banerjee] ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षा आयोजित कराने के लिए सरकार ने एक विशेषज्ञ समिति का गठन किया है इसकी रिपोर्ट के आधार पर सरकार आगे का निर्णय लेगी।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ट्वीट कर कहा है कि बच्चों का भविष्य ही हमारी सबसे बड़ी प्राथमिकता है। इसके लिए हमने 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं आयोजित कराने का निर्णय लेने के लिए एक विशेषज्ञ समिति का गठन किया है। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि हमने बच्चों के माता-पिता‚ आम जनता ‚और क्षेत्र के विशेषज्ञों‚ नागरिकों और समाज के लोगों से विचार और राय भी लेने का फैसला लिया है।

इसके लिए मुख्यमंत्री ने कुछ मेल आइडी जारी कर लोगों से अपनी राय देने के लिए कहा है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट कर कहा है कि मैं आप में से प्रत्येक से अनुरोध करती हूं कि इस मुद्दे पर अपनी प्रतिक्रिया हमें निम्नलिखित पते पर 7 जून, 2021, दोपहर 2 बजे तक ई-मेल करके भेजें।

अगर आप भी अपनी राय देना चाहते हैं तो नीचे दी गई मेल पर अपना जवाब 7 जून तक भेज दें।

साभार-आँखोंदेखी लाइव

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!