Tuesday, November 30, 2021
एनसीआरख़बरें राज्यों सेताजा खबरनागरिक मुद्देराष्ट्रीयविशेष रिपोर्ट

दिल्ली में इस हफ्ते गरजेंगे बादल, अगले तीन दिन हो सकती है बारिश, मौसम रहेगा कूल

पढ़िए  न्यूज़18 की ये खबर…

Delhi Weather Forecast : मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को अधिकतम तापमान सामान्य से करीब 3 डिग्री कम दर्ज किया गया और अनुमान जताया गया है कि अगले तीन दिन भी बारिश के चलते अधिकतम तापमान सामान्य से कम बना रहेगा.

नई दिल्ली. बढ़ते तापमान और गर्मी के लिहाज़ से अगले कुछ दिन लोगों के लिए राहत वाले हो सकते हैं क्योंकि भारतीय मौसम विभाग की मानें तो अगले तीन दिन गरज चमक के साथ बारिश या हल्की बारिश तो हो ही सकती है. राष्ट्रीय राजधानी के आसमान में इस पूरे हफ्ते बादल छाए रहने की भी भविष्यवाणी की गई है. वहीं, इस पूरे हफ्ते तापमान 40 डिग्री से कम ही रहने की संभावना विभाग ने ज़ाहिर करते हुए यह भी कहा है कि मौसम में यह बदलाव एक ताज़ा पश्चिमी विक्षोभ के कारण दिखेगा, जिसके चलते सोमवार और मंगलवार को बारिश हो सकती है.

मौसम विभाग की मानें तो बुधवार तक दिल्ली और सफदरजंग के ज़्यादातर इलाकों में अधिकतम तापमान 38-39 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा जबकि न्यूनतम 26-28 के बीच. 4 जून को तापमान 40 डिग्री का आंकड़ा छू सकता है. इससे पहले तक इससे कम ही रहने की भविष्यवाणी की गई है. मौसम में बदलाव को लेकर भी मौसम विभाग ने कुछ और बातें भी बताई हैं.

कैसा रहेगा हफ्ते भर मौसम?एक पूरे सप्ताह के पूर्वानुमान को प्रकाशित करते हुए विभाग ने कहा कि सोमवार और मंगलवार को गरज के साथ बारिश होगी जबकि बुधवार को सामान्य तौर पर आसमान में बादल रहेंगे और कुछ जगहों पर हल्की बारिश भी होगी. गुरुवार को गरज, चमक के साथ ही बूंदाबांदी की संभावना जताई गई है तो शुक्रवार को बारिश न होने लेकिन बादल रहने की भविष्यवाणी है.

कहां हो सकती है बारिश?

दिल्‍ली के अलावा आसपास के क्षेत्रों में भी इस दौरान बारिश के आसार हैं. रीजनल वेदर फोरकास्टिंग सेंटर की मानें तो हरियाणा के सोनीपत, नूह, मानेसर, होडल, जींद, भिवानी, रोहतक समेत उत्‍तर प्रदेश के बरसाना, नंदगांव, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, बुलंदशहर, अलीगढ़, रामपुर, अतरौली, हाथरस, संभल, मुरादाबाद, अमरोहा में बारिश हो सकती है. साथ ही, राजस्‍थान के अलवर, कोटपूतली, भरतपुर में भी बरसात की भविष्यवाणी है. साभार- न्यूज़18

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!