Gold Price Today: चांदी के दाम में रिकॉर्ड तेजी, पहुंची 74,000 रुपये के करीब, जानें 10 ग्राम सोने का भाव

पढ़िए  न्यूज़18 की ये खबर

Gold-Silver Price: सोने-चांदी की कीमत में लगातार उतार-चढ़ाव जारी है. दो दिन की बढ़त के बाद आज सोने की कीमत में कमी दर्ज की गई, वहीं आज चांदी के दाम में जबरदस्त उछाल देखा गया. इस बढ़ोत्तरी के बाद चांदी 74,000 रुपये किलो के करीब पहुंच गई है.

भारतीय बाजार में मंगलवार को सोने के दाम (Gold Silver Price) में गिरावट दर्ज की गई. मंगलवार को एमसीएक्स (MCX) पर सोना वायदा 0.11% गिरकर 48,420 प्रति 10 ग्राम जबकि चांदी वायदा 0.83% की बढ़ोत्तरी के साथ 74, 000 रुपये प्रति किलोग्राम के करीब पहुंच गई.

सोने की कीमतें: मंगलवार को एमसीएक्स (MCX) पर सोना वायदा 0.11% की गिरावट के साथ 48,420 प्रति 10 ग्राम पर ट्रेड कर रहा था. अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में भी आज गोल्‍ड के हाजिर भाव में गिरावट दर्ज की गई.

चांदी की नई कीमतें: चांदी की कीमतों में भी आज भारी तेजी दर्ज की गई है. चांदी वायदा आज 0.83% की बढ़ोत्तरी के साथ 73,930 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई है.

इस तरह चेक कर सकते हैं सोने की शुद्धता: BIS Care app से ग्राहक (Consumer) सोने (Gold) की शुद्धता (Purity) की जांच कर सकते हैं. इस ऐप (App) के जरिए सिर्फ सोने की शुद्धता की जांच ही नहीं बल्कि इससे जुड़ी कोई भी शिकायत भी कर सकते हैं. इस ऐप (App) में अगर सामान का लाइसेंस, रजिस्ट्रेशन और हॉलमार्क नंबर गलत पाया जाता है तो ग्राहक इसकी शिकायत तुरंत कर सकते हैं. इस ऐप (Gold) के जरिए तुरंत ही ग्राहक को शिकायत दर्ज करने की जानकारी भी मिल जाएगी. साभार- न्यूज़18

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें

Exit mobile version