एनसीआरकोरोना अपडेटख़बरें राज्यों सेनागरिक मुद्देमेरा स्वास्थ्यविशेष रिपोर्ट

यूपी में कोरोना से कोहराम! बढ़ते मामलों को लेकर HC में आज होगी सुनवाई

पढ़िए  आज तक ये खबर… 

कोरोना की रफ़्तार को काबू में रखने के मामले में हाईकोर्ट यूपी सरकार को जरूरी सुझाव व दिशानिर्देश दे सकती है. पिछली सुनवाई में कोर्ट ने यूपी सरकार को लॉकडाउन का सुझाव दिया था. तब हाईकोर्ट ने ज्यादा संक्रमित मरीजों वाले शहरों में कंप्लीट लॉकडाउन लगाने का सुझाव यूपी सरकार को दिया था. 

  • यूपी में कोरोना का कहर जारी
  • हाईकोर्ट में होगी सुनवाई
  • कोर्ट यूपी सरकार को जरूरी दिशा-निर्देश दे सकती है

यूपी में कोरोना वायरस के मामले तेजी बढ़ते जा रहे हैं. कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर सोमवार (18 अप्रैल) को हाईकोर्ट में सुनवाई होगी. इलाहाबाद हाईकोर्ट की डिवीजन बेंच इसकी मॉनिटरिंग कर रही है. सोमवार की दोपहर को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई की जाएगी. जस्टिस सिद्धार्थ वर्मा और जस्टिस अजीत कुमार की डिवीजन बेंच मामले की सुनवाई कर रही है.

आपको बता दें कि कोरोना की रफ़्तार को काबू में रखने के मामले में हाईकोर्ट यूपी सरकार को जरूरी सुझाव व दिशानिर्देश दे सकती है. पिछली सुनवाई में कोर्ट ने यूपी सरकार को लॉकडाउन का सुझाव दिया था. तब हाईकोर्ट ने ज्यादा संक्रमित मरीजों वाले शहरों में कंप्लीट लॉकडाउन लगाने का सुझाव यूपी सरकार को दिया था.

गौरतलब है कि हाईकोर्ट के निर्देश पर ही यूपी सरकार ने तमाम जिलों में नाइट कर्फ्यू लगाया. इसके बाद कोर्ट के सुझाव पर ही नाइट कर्फ्यू का समय भी बढ़ा दिया गया. इसके साथ ही प्रदेश में कोविड गाइडलाइन का सख्ती से पालन अभी भी कराया जा रहा है.

इस बीच यूपी में कोरोना का कहर जारी है. रविवार को प्रदेश में कोरोना के 30596 नए केस सामने आए और 129 लोगों की मौत हो गई. सबसे ज्यादा 5551 कोरोना केस लखनऊ में मिले. प्रदेश में अब कुल 191457 एक्टिव केस हो गए हैं. यूपी में अबतक 9830 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि 851620 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं.

कानपुर में भी कोरोना का कहर देखने को मिल रहा है. रविवार को कानपुर के एडिशनल पुलिस कमिश्नर समेत बीस पुलिसकर्मी एक साथ कोरोना पॉजिटिव पाए गए. जिसके बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया. इससे पहले भी कानपुर के दो एसीपी पॉजिटिव हो चुके हैं.  साभार- आज तक

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *