Saturday, December 4, 2021
एनसीआरकोरोना अपडेटख़बरें राज्यों सेताजा खबरनागरिक मुद्देमेरठ समाचारमेरा स्वास्थ्यराष्ट्रीयविशेष रिपोर्ट

मेरठ के छात्र का दावा, ये खास डिवाइस तोड़ देगी कोविड संक्रमण की चेन, 25 दिनों में खत्म होगा कोरोना

पढ़िए  एबीपी न्यूज़ ये खबर…

मेरठ के रहने वाले पुनीत उपाध्याय ने खास डिवाइस बनाई है. पुनीत का कहना कि ये डिवाइस कोरोना को 25 दिनों में खत्म कर देगी. पुनीत ने इसे कोरोना सोशल डिस्टेंसिंग इलेक्ट्रॉनिक्स डिवाइस नाम दिया है.

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ में बीटेक के छात्र ने एक खास डिवाइस तैयार की है. डिवाइस को अगर सभी लोग पहनें तो कोरोना की चेन को जल्द ही तोड़ा जा सकता है. छात्र की मानें तो जिस तरह देश में मास्क को जरूरी कर दिया गया है उसी तरह सोशल डिस्टेंस बनाए रखने के लिए ये डिवाइस भी सबके लिए कम्पलसरी कर दी जाए. जिसके बाद महज 15 दिन में ही कोरोना की चेन को तोड़कर इस घातक महामारी पर काबू पाया जा सकता है. इस डिवाइस को पाहनने के बाद अगर कोई भी सोशल डिस्टेंसिंग को तोड़ेगा तो ये डिवाइस ऐसी फीलिंग देगी जैसे किसी ने डंडे से प्रहार किया हो, जिसके चलते इस डिवाइस को पहनने वाला सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखेगा.

डिवाइस से खत्म होगा कोरोना
मेरठ के रहने वाले पुनीत उपाध्याय डीआईईटी में बीटेक इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन थर्ड ईयर के छात्र हैं. पुनीत का कहना कि उन्होंने एक ऐसी डिवाइस बनाई है जो कोरोना को 25 दिनों में खत्म कर देगी. पुनीत का कहना है की ये डिवाइस एक तरीके का ब्रेसलेट है जिसे अगर देश की सभी लोग पहन लें तो कोरोना को मात दी जा सकती है. पुनीत ने इसे कोरोना सोशल डिस्टेंसिंग इलेक्ट्रॉनिक्स डिवाइस नाम दिया है. पुनीत का कहना है कि विशेषज्ञों का कहना है की मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के जरिए कोरोना को मात दी जा सकती है.

सभी के लिए अनिवार्य हो डिवाइस
पुनीत का कहना है की अगर इस डिवाइस को मास्क की तरह सबको जरूरी कर दिया जाए तो देखते ही देखते देश से कोरोना खत्म हो जाएगा. इस डिवाइस पर खर्चा भी 100 रुपये के लगभग है जो अधिक नहीं है. पुनीत को इंतजार है कि उसकी डिवाइस की चर्चा सरकार तक पहुंचे और सरकार इसको जल्द से जल्द अनिवार्य बनाते हुए लागू करे. पुनीत इससे पहले भी कई डिवाइस बना चुके हैं. पीएम मोदी भी ट्वीट कर पुनीत की तारीफ कर चुके है.साभार-एबीपी न्यूज़

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!