Indian Railway News: 15, 16 और 17 अप्रैल से चलेंगी कई अनारक्षित ट्रेनें, दिल्ली-यूपी और हरियाणा के यात्रियों को होगा फायदा

पढ़िए दैनिक जागरण की ये खबर…

Indian Railway News उत्तर रेलवे काफी पहले ट्वीट कर 15 16 और 17 अप्रैल से चलने वालीं अनारक्षित मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों की सूची जारी कर चुका है। यहां पर बता दें कि इन ट्रेनों में सवार होने से पहले सभी यात्रियों के मास्क और तापमान की जांच की जाएगी।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। दिल्ली-एनसीआर के ट्रेन यात्रियों के लिए राहत भरी खबर आ रही है। कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच उत्तर रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए 15, 16 और 17 अप्रैल से कई अनारक्षित ट्रेनें के संचालन का फैसला किया है। 15 अप्रैल से चलने वाली अनारक्षित ट्रेन लोगों की राह आसान करने लगेंगी। उत्तर रेलवे काफी पहले ट्वीट कर 15, 16 और 17 अप्रैल से चलने वालीं अनारक्षित मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों की सूची जारी कर चुका है। यहां पर बता दें कि इन ट्रेनों में सवार होने से पहले सभी यात्रियों के मास्क और तापमान की जांच की जाएगी। यात्री के दौरान किसी शख्स में यदि कोरोना के कोई लक्षण नजर आते हैं तो तुरंत उसका टेस्ट करवाया जाएगा।

15 अप्रैल से शुरू होने वाली ट्रेनों की लिस्ट

16 अप्रैल से शुरू होने वाली ट्रेनों की लिस्ट

17 अप्रैल से शुरू होने वाली ट्रेनों की लिस्ट

उत्तर रेलवे से मिली आधिकारिक जानकारी के मुताबिक, कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से अनारक्षित ट्रेनों को स्पेशल ट्रेन का नाम दिया गया है। ऐसे में इन स्पेशल ट्रेनों का किराया पैसेंजर ट्रेनों जैसा किफायती नहीं होगा, बल्कि मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों की तरह होगा। अनारक्षित ट्रेनों में सफर करने के लिए लोग स्टेशन पर टिकट बुकिंग काउंटर से टिकट ले सकेंगे। इसके अलावा, टिकट बुकिंग काउंटरों पर भीड़ रोकने और कोरोनो वायरस महामारी के इस समय शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करने के लिए भी व्यवस्था है।

इसके अलावा, भारतीय रेलवे यूटीएस ऑन मोबाइल ऐप के माध्यम से अनारक्षित टिकट बुक करने की सुविधा देगा। वहीं, मोबाइल ऐप से टिकट बुकिंग करने पर यात्रियों का समय बचेगा और कोरोना संक्रमण के दौर में उन्हें रेलवे आरक्षण काउंटर पर आने की जहमत भी नहीं उठानी होगी। रेलवे अधिकारियों की मानें तो इन स्पेशव ट्रेनों में यात्रा करने के दौरान यात्रियों को कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना अनिवार्य होगा। ऐसा नहीं करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।

यहां देखें 5 अप्रैल से चलाई जा रहीं पैसेंजर ट्रेनों की पूरी सूची

साभार-दैनिक जागरण

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें

Exit mobile version