Thursday, December 2, 2021
अपराधएनसीआरख़बरें राज्यों सेगाज़ियाबाद के गुनहगारताजा खबरनागरिक मुद्देमेरा गाज़ियाबाद

UP: मिल्क वाहन लिखी गाड़ी से मिला शराब और बीयर का जखीरा, पंचायत चुनाव में बांटने के लिये लाई जा रही थी खेप

पढ़िए एबीपी गंगा की ये खबर…

यूपी के पंचायत चुनाव में बांटने के लिये हरियाणा से शराब लाई जा रही थी. पुलिस की सक्रियता के चले इसे बरामद कर लिया गया. इस मामले में पुलिस के एक सिपाही की भूमिका भी सामने आई है.

गाजियाबाद: पंचायत चुनाव आते ही गाजियाबाद में शराब की खपत बढ़ने लगी है. वहीं, शराब तस्कर भी पूरी तरह सक्रिय हो गए हैं. हालांकि प्रशासन के अधिकारियों द्वारा ऐसे लोगों पर अंकुश लगाने के लिए तमाम तरह की कार्रवाई की जा रही है. उसके बावजूद भी शराब तस्कर सक्रिय नजर आ रहे हैं. देर रात थाना मुरादनगर इलाके में स्थानीय पुलिस और आबकारी विभाग की संयुक्त टीम के द्वारा सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था. इसी दौरान पुलिस को सूचना मिली कि, एक टाटा 407 गाड़ी के अंदर भारी मात्रा में शराब ले जाई जा रही है. जिसे चुनाव पंचायत के दौरान इस्तेमाल किया जाना है. गाड़ी के ऊपर मिल्क वाहन लिखा हुआ है.

शराब और बीयर का मिला जखीरा 

सूचना के आधार पर गाड़ी को रोका गया तो गाड़ी के अंदर ही तहखाना बना हुआ था. जिसमें करीब दस लाख रुपये की हरियाणा मार्का शराब और बीयर का जखीरा बरामद हुआ है. पुलिस ने इस दौरान गाड़ी के चालक को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस की शुरुआती जांच में जो पता लगा वह चौंकाने वाला निकला, क्योंकि इस मामले में आबकारी विभाग के एक सिपाही की मिलीभगत रही है. पुलिस ने आरोपी सिपाही के खिलाफ भी कार्रवाई की है.

पंचायत चुनाव में परोसी जानी थी

आपको बताते दें कि, गाजियाबाद में प्रथम चरण में जिला पंचायत और ग्राम पंचायत चुनाव संपन्न होने हैं. इस दौरान कुछ उम्मीदवार अपने मतदाताओं को लुभाने के लिए शराब भी परोसते हैं. वहीं, उन उम्मीदवारों को सस्ती शराब मुहैया कराए जाने के लिए शराब तस्कर सक्रिय हो जाते हैं. हरियाणा से शराब की तस्करी कर उन उम्मीदवारों तक पहुंचाते हैं. अब जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहा है, शराब की खपत बढ़ने लगी है. वहीं, शराब तस्कर भी सक्रिय हो गए हैं. हालांकि, प्रशासनिक अधिकारी जगह-जगह छापेमारी कर बड़ी मात्रा में शराब भी बरामद कर रहे हैं. शराब तस्करों को गिरफ्तार किया जा रहा है. इसी के चलते अब शराब तस्करों ने एक नायाब तरीका निकाला. दूध की सप्लाई करने वाली एक टाटा 407 गाड़ी के अंदर ही तहखाना बनाया. जिसके अंदर भारी मात्रा में शराब रखकर हरियाणा से लाई जा रही थी. लेकिन, मुखबिर की सूचना पर स्थानीय पुलिस और आबकारी विभाग की टीम ने करीब दस लाख रुपये की शराब के जखीरे को बरामद किया है.

एसपी ने बताया पूरा मामला

इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए एसपी देहात डॉक्टर इराज राजा ने बताया कि, पंचायत चुनाव को विशेष ध्यान में रखते हुए शराब माफियाओं के खिलाफ एक विशेष अभियान स्थानीय पुलिस और आबकारी विभाग की संयुक्त टीम के द्वारा चलाया जा रहा है. इसी के चलते थाना मुरादनगर इलाके में दुहाई के पास सघन चेकिंग अभियान देर रात चलाया जा रहा था. इसी दौरान मुखबिर के द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि, एक दूध की सप्लाई करने वाली गाड़ी के जरिए हरियाणा से भारी मात्रा में शराब लाई जा रही है. जिसे पंचायत चुनाव में परोसा जाना है. सूचना के आधार पर गाड़ी को चेक किया गया तो शराब का बड़ा जखीरा बरामद हुआ है.साभार-एबीपी गंगा

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

error: Content is protected !!