नोएडा: मासूम दक्ष की पानी मे डुबोकर 5 दिन पहले ही कर दी थी हत्या, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ खुलासा

पढ़िए आँखोंदेखी लाइव की ये खबर…

ग्रेटर नोएडा के दादरी से अगवा तीन साल का मासूम बच्चे दक्ष को बुलंदशहर ले जाकर जिंदा नदी में फेंक दिया गया था। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में मासूम की मौत की वजह पानी में डूबने से आया है। रिपोर्ट में यह भी पता चला कि मासूम की मौत पांच दिन पहले हुई थी।

31 मार्च को दादरी में वेद विहार कॉलोनी से मुनिन्दर के साढ़े तीन साल के मासूम बेटे का अपहरण कर लिया गया था। पुलिस ने कहा कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के मुताबिक मासूम दक्ष की मौत का कारण पानी में डूबना था। रिपोर्ट में यह भी पता चला है कि मासूम की मौत डेडबॉडी मिलने से पांच दिन पहले हो चुकी थी। दरअसल, आरोपी ने उसी दिन मासूम की हत्या कर दी थी। इस घटना को लेकर परिवार और आसपास के लोगों में गुस्सा है।

सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं:

ग्रेटर नोएडा के डीसीपी राजेश कुमार सिंह ने कहा कि एसओजी सहित पुलिस की 10 टीमें आरोपियों की तलाश कर रही हैं।  आरोपी के बारे में अभी तक कुछ पक्का नहीं हुआ है। पुलिस कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ भी कर रही है। सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है।

कई बिंदुओं पर जांच जारी है

दरअसल, दक्ष के पिता का पैतृक गांव बुलंदशहर क्षेत्र में है। उसका शव भी बुलंदशहर की नहर में मिला था। आशंका है कि आरोपी बुलंदशहर के ही हैं।  इसके अलावा दक्ष के पिता बिजली विभाग में अनुबंध पर काम करते हैं। उनकी किसी से दुश्मनी तो नहीं है, इसके लिए उनकी जांच भी की जा रही है। दक्ष की हत्या प्रतिशोध का नतीजा लगती है क्योंकि आरोपियों ने फिरौती के लिए कोई फोन नहीं किया।  वहीं, पुलिस किराए पर रह रही एक महिला से भी पूछताछ कर रही है।

रेकी के बाद किया गया था मासूम का अपहरण, करीबी पर शक

पुलिस अभी तक दक्ष की हत्या के मामले में असली हत्यारों तक नहीं पहुंची है, लेकिन घटनाओं से यह स्पष्ट होता है कि हत्या एक प्रायोजित तरीके से अपहरण के बाद की गई है। अपहरण से पहले रेकी की गई थी।  इसके बाद पूरी घटना को अंजाम दिया गया। एक महिला के अलावा किसी अन्य करीबी पर भी पुलिस का शक गहरा गया है।  इसके लिए पुलिस घटना से जुड़े हर बिंदु पर गहन जांच कर रही है। पुलिस का मानना है कि अगर असली हत्यारे को नहीं पकड़ा गया तो वह परिवार को और नुकसान पहुंचा सकता है।

सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि, आज शाम निकाला जाएगा कैंडल मार्च

सोशल मीडिया पर लोग मासूम दक्ष को श्रद्धांजलि दे रहे हैं। इसके अलावा, राजनीतिक और सामाजिक संगठनों के लोग मासूम के घर पहुंचकर पीड़ित परिवार को सांत्वना दी रहे हैं। मासूम की हत्या को लेकर लोगों में गुस्सा है। इस घटना में सभी लोग आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग कर रहे हैं। विभिन्न सामाजिक संगठनों द्वारा मंगलवार शाम को कस्बे में कैंडल मार्च निकाला जाएगा। इन लोगों के अनुसार, दक्ष को न्याय दिलाने के अभियान को कैंडल मार्च के माध्यम से आगे बढ़ाया जाएगा। मंगलवार शाम 6:30 बजे, वेद विहार कॉलोनी में लोग इकट्ठा होंगे और मासूम को न्याय दिलाने के लिए कैंडल मार्च निकालेंगे। साभार-आँखोंदेखी लाइव

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

 हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें

Exit mobile version