एनसीआरख़बरें राज्यों सेनागरिक मुद्देविशेष रिपोर्ट

घर चलाने के लिए नही थे पैसे, नन्हे बच्चे को पेट मे बांधकर ऑटो चालाती हैं तारा प्रजापति: इस तरह चलता है परिवार

पढ़िए दी लॉजिकली की ये खबर…

दुनिया में सबसे शक्तिशाली योद्धा मां होती है” बात अगर अपनी संतान या परिवार पर आती है तो यमराज से भी लड़ जाए वो पत्नी है और युद्ध के मैदान में बच्चे को सीने से बांधकर रणभेरी भर दे वो झांसी की रानी है। ये एक ऐसी मां की कहानी है जिसके सामने परिवार चलाने के लिए जब कुछ नहीं बचा तो खुद की रोज़ी रोटी के लिए महिला ऑटो चालक बन गईं।

शादी के बाद जिम्मेदारियों ने बदल दी ज़िन्दगी

ये भी पढ़ें :- दिल्ली में 15 रु. में खाना तो 10 रु. में मिलेगा नाश्ता, प्रस्ताव को मिली नगर निगम की मंजूरी

छत्तीसगढ़ की तारा प्रजापति (Tara Prajapati from Chattisgarh) परिवार चलाने के लिए
अपने पेट पर नन्हें बच्चे को बांध कर ऑटो चलाती हैं, यह उनके अदम्य साहस और जज्बे (Women empowerment) को दिखाता है। करीब 10 साल पहले जब तारा की शादी हुई तो परिवार की माली हालत ठीक नहीं थी। पति ऑटो चलाते थे लेकिन इससे घर चलाने के लिए पूरा खर्च नहीं निकल पाता था।

पति का साथ निभाने के लिए यह फैसला किया

परिवार बढ़ा तो तारा ने फैसला किया कि घर खर्च और अन्य जरूरतों को पूरा करने के लिए वो भी पति की मदद करेंगी। इसी के तहत वो अपने बच्चे को लेकर खुद शहर की सड़कों पर आ गईं और ऑटो ड्राइवर बन गईं। इस तरह अब तारा अपने बच्चे और परिवार दोनों का ख्याल रख रही हैं।

पिंक ऑटो ने बनाया सेल्फ डिपेंडेंट

ऑटो चलाते वक्त बच्चे को कोई दिक्कत न हो, तारा इसका पूरा ख्याल रखती हैं। इसके लिए वो पानी की बोतल और खाने का सामान हमेशा अपने साथ रखती हैं। तारा का कहना है कि “मेरे लिए यह काम आसान नहीं है, मगर वो अपने बच्चे के भविष्य को संवारने के लिए कुछ भी करने को तैयार हैं। तारा जैसी अपने महिलाएं पिंक ऑटो (Pink auto) हैं जो आय का जरिया टोच्य ही साथ में वह सेल्फ डिपेंडेंट भी बन रहीं हैं। साभार-दी लॉजिकली

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

 हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *