CBSE Board Exam 2021: सीबीएसई 10वीं -12वीं बोर्ड के छात्रों को परीक्षा केंद्र बदलने की मिली अनुमति, पढ़ें डिटेल्स

पढ़िए एबीपी न्यूज़ ये खबर…

CBSE 10th 12th Board Exam 2021: सीबीएसई ने कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं के स्टूडेंट्स को अपना परीक्षा केंद्र बदलने की अनुमति प्रदान की है. जो स्टूडेंट्स अपना परीक्षा केंद्र बदलना चाहते हैं वे अपने आवेदन 25 मार्च तक स्कूलों को भेज सकते हैं.

CBSE allowed to Students of 10th and 12th to change Board Exam Centre 2021: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं के स्टूडेंट्स को बोर्ड परीक्षा 2021 के लिए परीक्षा केंद्र बदलने की अनुमति प्रदान की है. इससे संबंधित नोटिस सीबीएसई की ऑफिशियल वेबसाइट cbse.gov.in पर जारी की गई है.

नोटिस में कहा गया है कि स्टूडेंट्स अलग केंद्र से प्रैक्टिकल और थ्योरी परीक्षा देने के लिए आवेदन कर सकते हैं. जो स्टूडेंट्स अपने परीक्षा केंद्र पर बदलाव करना चाहते हैं, उन्हें यह आवेदन निर्धारित फ़ॉर्मेट पर 25 मार्च 2021 तक अपने स्कूल में भेजना होगा.  जबकि स्टूडेंट्स द्वारा भेजा गया आवेदन पत्र स्कूलों को 31 मार्च 2021 तक सीबीएसई की ऑफिशियल वेबसाइट पर अपलोड करना होगा.

कोरोना वायरस कोविड-19 को देखते हुए सीबीएसई ने परीक्षा केंद्र बदलने सम्बन्धी फैसला लिया गया है.

कोविड-19 महामारी की वजह से 10वीं, 12वीं के कुछ स्टूडेंट्स अपनी फैमिली के साथ किसी अन्य शहर में शिफ्ट हो गए हैं. ऐसे में उन स्टूडेंट्स को प्रैक्टिकल परीक्षा और थ्योरी परीक्षा में शामिल होने में काफी परेशानी हो रही है. ऐसी परेशानी से निजात दिलाने और चिंतामुक्त/तनावमुक्त परिस्थिति   में परीक्षा देने के लिए सीबीएसई ने परीक्षा केंद्र में बदलाव का फैसला किया है.

गौरतलब है कि सीबीएसई ने 10वीं और 12वीं कक्षा की परीक्षा कार्यक्रम जारी कर दिया है. सीबीएसई 10वीं परीक्षा का आयोजन 4 मई से 7 जून, 2021 तक और कक्षा 12वीं कक्षा  की परीक्षा का आयोजन 4 मई से 14 जून, 2021 तक किया जाना है.साभार-एबीपी न्यूज़

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

 हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें। 

Exit mobile version