Saturday, December 4, 2021
एनसीआरख़बरें राज्यों सेताजा खबरनागरिक मुद्देविशेष रिपोर्टशिक्षा

UP News : उत्तर प्रदेश परिषदीय स्कूलों की परीक्षाओं की तारीख घोषित, नहीं होगा कोई फेल

पढ़िए नवभारत टाइम्स की ये खबर…

उत्तर प्रदेश में बेसिक शिक्षा परिषद ने कक्षा 1 से कक्षा 8 तक की वार्षिक परीक्षा तिथि घोषित कर दी है। परीक्षाएं 25 और 26 मार्च 2021 को होंगी। बता दें इस बार किसी भी छात्र को फेल नही किया जाएगा।

हाइलाइट्स:

  • परिक्षाएं 25 और 26 मार्च को करवाई जायेंगी
  • 30 मार्च 2021 को कक्षा 1 से कक्षा 8 तक के परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे
  • नहीं किया जाएगा कोई भी बच्चा फेल

लखनऊ। कक्षा 1 से लेकर कक्षा 8 तक की परीक्षाओं की तारीख घोषित करते हुए उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद ने परीक्षाओं के परिणाम की तिथि भी निर्धारित कर दी है। परिक्षाएं 25 और 26 मार्च को करवाई जायेंगी। 30 मार्च 2021 को कक्षा 1 से कक्षा 8 तक के परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे।

ये भी पढ़ें : Noida news: होटल में सेक्स रैकेट पर रेड… पकड़ी गईं लड़कियों में तीन ग्रैजुएशन स्‍टूडेंट, 6 पुलिसवाले लाइन हाजिर

इस तरह करवाई जाएंगी परीक्षाएं
होने वाली परीक्षा में कक्षा 1 से 2 की मौखिक परीक्षा, कक्षा 3 से 5 के बच्चों को बहु विकल्पीय, कक्षा 6 से 8 तक के बच्चों को लघु उत्तरीय प्रश्नों की परीक्षा करवाई जाएगी। बता दें परीक्षाएं कोरोना प्रोटोकॉल के अंतर्गत ही करवाई जाएंगी।

नहीं किया जाएगा कोई भी बच्चा फेल
कोरोना काल के चलते शिक्षण कार्य बाधित होने की वजह से राज्य सरकार एवं बेसिक शिक्षा परिषद ने पहले ही किसी भी बच्चे को फेल न करने का निर्णय लिया है। ऐसे में इन सभी बच्चों को अगली कक्षा में प्रमोट कर दिया जाएगा। इससे सम्बन्धित आदेश समस्त जिलों को बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा जारी किया जा चुका है।साभार-नवभारत टाइम्स

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

 हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें। 

Leave a Reply

error: Content is protected !!