गाज़ियाबाद,श्री जगन्नाथ चैरिटेबल कैंसर अस्पताल को मिली नई एम्बुलेंस और ऑपरेशन थियेटर के लिए आधुनिक मशीनें।

गाज़ियाबाद। गाज़ियाबाद, आज श्री जगन्नाथ चैरिटेबल कैंसर अस्पताल की कार्यकारिणी बैठक में अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर ऋषि गुप्ता ने बताया कि विगत 2 सप्ताह में ही अस्पताल को 40 लाख रुपए की मशीनें और 1 एम्बुलेंस दान स्वरूप प्राप्त हुई हैं।

बुलंदशहर रोड इंडस्ट्रियल एरिया गाज़ियाबाद की प्रसिद्ध एक्सपोर्टर इकाई Ace Hardware के डायरेक्टर श्री सुनील गोयल और श्रीमती मीनाक्षी गोयल ने अस्पताल को एक अति आधुनिक माइक्रो मोटर सिस्ट्म डोनेट किया है।इसके आने से मुहँ और गले के कैंसर के ऑपरेशन किये जा सकेंगे।

अस्पताल का संचालन करने वाली कैंसर चैरिटेबल सोसाइटी की कार्यकारिणी के सदस्य राजीव अग्रवाल( गोयल इंडस्ट्रीज हापुड़ वाले) ने अस्पताल को एक एम्बुलेंस दान स्वरूप दी है।ये एम्बुलेंस सभी आधुनिक सुविधाओं से लैस है और इसके आने से रोगियों को बहुत लाभ होगा।

दवा व्यवसाय के स्थापित उद्यमी मुकेश गुप्ता ने अस्पताल के ऑपरेशन थियेटर के लिए सी आर्म एक्स रे मशीन भेंट की है।इस मशीन के आने से खाने की नली(oesophagus) के कैंसर की बीमारी में stent डालने के अलावा
पित्त की थैली के कैंसर में stent डालने का काम हो सकेगा।इस मशीन से कीमोथेरेपी के लिए कीमोपोर्ट और पेशाब की नली में stent डालने का काम भी किया जा सकेगा। ये मशीन
हड्डी की सर्जरी में भी काम आती है।

डॉ ऋषि गुप्ता ने बताया कि वर्तमान में यहां रेडिएशन, कीमोथेरेपी, सर्ज़री और 24 घंटे उपचार और भर्ती की सुविधा उपलब्ध है।
कार्यकारिणी मीटिंग में अन्य कई महत्वपूर्ण निर्णय भी लिए गए जिनसे आने वाले दिनों में मरीजों को दे जाने वाली सुविधाओं में बहुत इज़ाफ़ा होगा।
सोसाइटी के चेयरमैन ने सभी दानदाताओं के प्रति आभार व्यक्त किया और कहा कि अस्पताल for the public by the public के सिद्धांत पर काम करते हुए तेजी से आगे बढ़ रहा है।
इस मीटिंग में श्री महेश चंद गर्ग(गुडलक स्टील वाले), शहर के प्रमुख सर्जन डॉ आर के पोद्दार, डॉ सुभाष अग्रवाल, श्री अजय गुप्ता, श्री मुकेश गुप्ता, श्री राजीव अग्रवाल, श्री एस एन श्रीवास्तव ,सी ए ऋषि कपूर, श्री अनिल नेवटिया व अनिल गुप्ता ने प्रतिभाग किया।

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version