IPL 2021 Auction Players List: कौन से खिलाड़ी बिके और किसको नहीं मिला खरीददार, देखिए पूरी लिस्ट

IPL 2021 Auction Sold Unsold Players List : जहां साउथ अफ्रीका के फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा कीमत में बिकने वाले खिलाड़ी बन गए तो वहीं कई दूसरे प्लेयर्स की उनके बेस प्राइज पर भी बोली नहीं लगी. आइए देखते हैं पूरी लिस्ट कि कौन किस टीम के लिए बिके और किन्हें किसी ने नहीं खरीदा.

IPL 2021 Auction Sold Unsold Players List : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 सीजन के लिए गुरुवार को चेन्नई में जारी नीलामी में कई खिलाड़ियों पर जमकर पैसा बरसा तो वहीं कई खिलाड़ी ऐसे भी रहे जिन्हें किसी भी फ्रैंचाइजी ने नहीं खरीदा. जहां साउथ अफ्रीका के फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा कीमत में बिकने वाले खिलाड़ी बन गए तो वहीं कई दूसरे प्लेयर्स की उनके बेस प्राइज पर भी बोली नहीं लगी. आइए देखते हैं पूरी लिस्ट कि कौन किस टीम के लिए बिके और किन्हें किसी ने नहीं खरीदा.

सबसे महंगे खिलाड़ी बने क्रिस मॉरिस

साउथ अफ्रीका के फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा कीमत में बिकने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने 16.25 करोड़ में खरीदा है. इससे पहले आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा कीमत में युवराज सिंह (16 करोड़) बिके थे. मॉरिस इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम का हिस्सा थे. उन्हें आईपीएल 2020 की नीलामी में आरसीबी ने 10 करोड़ रुपये में खरीदा था.

शिवम दुबे-राजस्थान रॉयल्स

भारत के युवा हरफनमौला खिलाड़ी शिवम दुबे को राजस्थान रॉयल्स ने 4.40 करोड़ रुपये में खरीदा है. शिवम आईपीएल 2020 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम का हिस्सा थे. शिवम भारत के लिए एक वनडे और 12 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं.

मोईन अली- चेन्नई सुपर किंग्स

इंग्लैंड के स्पिन ऑलराउंडर मोईन अली को चेन्नई सुपर किंग्स ने सात करोड़ रुपये में खरीदा है. मोईन आईपीएल 2020 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम का हिस्सा थे, लेकिन अब वह एमएस धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में खेलते दिखेंगे.

शाकिब अल हसन – कोलकाता नाइट राइडर्स 

बांग्लादेश के स्पिन ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 3.20 करोड़ में खरीदा है. शाकिब पिछले साल इस लीग का हिस्सा नहीं थे. शाकिब का बेस प्राइज़ दो करोड़ रुपये था.

ग्लेन मैक्सवेल- रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज़ ग्लेन मैक्सवेल को 14.25 करोड़ रुपये में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने खरीदा. मैक्सवेल को खरीदने के लिए चेन्नई सुपर किंग्स ने बहुत कोशिश की, लेकिन पर्स में पैसें कम होने के कारण वो इस खिलाड़ी को नहीं खरीद सकी.

स्टीव स्मिथ-दिल्ली कैपिटल्स

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ स्टीव स्मिथ (Steve Smith Sold for 2.2 Crore) को दिल्ली कैपिटल्स ने 2.20 करोड़ रुपये में खरीदा है. स्मिथ इससे पहले राजस्थान रॉयल्स की टीम का हिस्सा थे.

मुस्ताफिजुर रहमान- राजस्थान रॉयल्स 

बांग्लादेश के फास्ट बॉलर मुस्ताफिजुर रहमान को राजस्थान रॉयल्स ने एक करोड़ रुपये में खरीदा है. मुस्ताफिजुर पहले भी आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस की टीम का हिस्सा रह चुके हैं.

 एडम मिल्ने-मुंबई इंडियंस 

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज एडम मिल्ने को मुंबई इंडियंस ने 3.20 करोड़ में खरीदा. मिल्ने का बेस प्राइज़ 50 लाख रुपये था.

झाय रिचर्डसन-पंजाब किंग्स

पंजाब किंग्स ने ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज झाय रिचर्डसन को 14 करोड़ रुपये में खरीदा है. 24 साल के इस गेंदबाज ने अभी तक आईपीएल में हिस्सा नहीं लिया है. रिचर्डसन का बेस प्राइज़ 50 लाख रुपये था. वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलने वाला यह युवा तेज गेंदबाज बिग बैश लीग में पर्थ स्कॉर्चर्स के लिए खेलता है. हाल ही में समाप्त हुई बिग बैश लीग में रिचर्ड्सन सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे थे. उन्होंने लीग के 17 मैचों में 29 विकेट चटकाए थे. आइए जानते हैं.

पीयुष चावला- मुंबई इंडियंस

भारत के अनुभवी लेग स्पिनर पीयुष चावला को मुंबई इंडियंस ने 2.40 करोड़ में खरीदा है. चावला पिछले सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम का हिस्सा थे.

उमेश यादव-दिल्ली कैपिटल्स

भारत के तेज गेंदबाज उमेश यादव को दिल्ली कैपिटल्स ने उनके बेस प्राइज़ एक करोड़ में खरीदा.

नाथन कुल्टर नाइल-मुंबई इंडियंस 

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज नाथन कुल्टर नाइल को मुंबई इंडियंस ने पांच करोड़ रुपये में खरीदा है. कुल्टर नाइल आईपीएल 2020 में भी मुंबई की टीम का हिस्सा थे.

मुस्ताफिजुर रहमान-राजस्थान रॉयल्स 

बांग्लादेश के फास्ट बॉलर मुस्ताफिजुर रहमान को राजस्थान रॉयल्स ने एक करोड़ रुपये में खरीदा है. मुस्ताफिजुर पहले भी आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस की टीम का हिस्सा रह चुके हैं.

सचिन बेबी- रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

युवा भारतीय खिलाड़ी सचिन बेबी को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने उनके बेस प्राइज़ 20 लाख रुपये में खरीदा है.

रजच पटीदार-आरसीबी
अनकैप्ड खिलाड़ी रजच पटीदार को भी आरसीबी ने उनके बेस प्राइज़ 20 लाख रुपये में खरीदा है.

रिपल पटेल – दिल्ली कैपिटल्स
अनकैप्ड खिलाड़ी रिपल पटेल को दिल्ली कैपिटल्स ने उनके बेस प्राइज़ 20 लाख रुपये में खरीदा है.

 शाहरुख खान- पंजाब किंग्स 

घरेलू क्रिकेट में तमिलनाडु के लिए खेलने वाले विस्फोटक बल्लेबाज़ शाहरुख खान को पंजाब किंग्स ने 5.25 करोड़ रुपये में खरीदा है. उनका बेस प्राइज़ 20 लाख रुपये था. हाल ही में शाहरुख ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में कुछ धमाकेदार पारियां खेली थीं.

गौतम-पंजाब किंग्स 

घरेलू क्रिकेट में कर्नाटक के लिए खेलने वाले स्पिन ऑलराउंडर के गौतम आईपीएल के इतिहास के सबसे ज्यादा कीमत में बिकने वाले अनकैप्ड खिलाड़ी बन गए हैं. उन्हें पंजाब किंग्स ने 9.25 करोड़ में खरीदा है. उनका बेस प्राइज़ 50 लाख रुपये था.

शेल्डन जैक्सन-कोलकाता नाइट राइडर्स

शेल्डन जैक्सन को उनके बेस प्राइज़ 20 लाख रुपये में कोलकाता नाइट राइडर्स ने खरीदा है.

के गौतम-पंजाब किंग्स

घरेलू क्रिकेट में कर्नाटक के लिए खेलने वाले स्पिन ऑलराउंडर के गौतम आईपीएल के इतिहास के सबसे ज्यादा कीमत में बिकने वाले अनकैप्ड खिलाड़ी बन गए हैं. उन्हें पंजाब किंग्स ने 9.25 करोड़ में खरीदा है. उनका बेस प्राइज़ 50 लाख रुपये था.

शेल्डन जैक्सन-कोलकाता नाइट राइडर्स

शेल्डन जैक्सन को उनके बेस प्राइज़ 20 लाख रुपये में कोलकाता नाइट राइडर्स ने खरीदा है.

लुकमान हुसैन-दिल्ली कैपिटल्स

लुकमान हुसैन मेरीवाला को दिल्ली कैपिटल्स ने उनके बेस प्राइज़ 20 लाख रुपये में खरीदा है.

चेतन सकरिया- राजस्थान रॉयल्स

अनकैप्ड खिलाड़ी चेतन सकरिया को राजस्थान रॉयल्स 1.20 करोड़ रुपये में खरीदा है. उनका बेस प्राइज़ 20 लाख रुपये था.साभार-एबीपी न्यूज़

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version