Monday, November 29, 2021
एनसीआरख़बरें राज्यों सेताजा खबरनागरिक मुद्देमेरा गाज़ियाबाद

पलवल-गाजियाबाद-शकूरबस्ती के बीच 22 से सुबह शाम चलेगी लोकल ट्रेन, एक्सप्रेस के बराबर होगा किराया

लवे ने पलवल -गाजियाबाद और शकूरबस्ती-पलवल के बीच सुबह-शाम लोकल ट्रेन चलाने की घोषणा कर दी है। 22 फरवरी से रेलवे लोकल ट्रेन चलाएगा। इन्हें स्पेशल मेल-एक्सप्रेस गाड़ियों का दर्जा दिया गया है। इससे इन गाड़ियों में सफर करना पहले के मुकाबले काफी महंगा हो  सकता है।

पलवल-गाजियाबाद के बीच ट्रेन पलवल से सुबह 6:00 बजे गाजियाबाद के लिए प्रस्थान करेगी। असावटी रेलवे स्टेशन पर यह 6:07 पर, बल्लभगढ़ स्टेशन पर 6:16, न्यू टाउन स्टेशन पर 6:21, फरीदाबाद स्टेशन पर 6:26, तुगलकाबाद स्टेशन पर 6:36, ओखला स्टेशन पर 6:49, निजामुद्दीन स्टेशन पर 6:57, तिलकब्रिज स्टेशन पर 7:04, नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर 7:23, शकूरबस्ती स्टेशन पर 8:00 और गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पर 8:20 पर पहुंचेगी।

इसी तरह शकूरबस्ती-पलवल के बीच चलने वाली ईएमयू शकूरबस्ती से शाम 6:20 पर पलवल के लिए चलेगी। यह नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर 6:55, तिलकब्रिज स्टेशन पर 7:04, हरजत निजामुद्दीन स्टेशन पर 7:11, ओखला स्टेशन पर 7:17, तुगलकाबाद स्टेशन पर 7:24, फरीदाबाद स्टेशन पर 7:33, न्यू टाउन स्टेशन पर 7:38, बल्लभगढ़ स्टेशन पर 7:43, असावटी स्टेशन पर 7:52 और पलवल रेलवे स्टेशन पर 8:16 रात को यह गाड़ी पहुंचेगी।

हैरतअंगेज बात यह है कि लोकल गाड़ियों में अब मेल-एक्सप्रेस गाड़ियों की तरह किराया देना होगा। कम वेतन पाने वाले रेल यात्रियों के लिए इस नई व्यवस्था से बड़ी मुश्किल आ सकती है। अभी तक ईएमयू गाड़ियों में 250 से 300 रुपये में एक माह का मासिक पास बन जाता था। हालांकि, रेलवे ने किराए को लेकर अभी पत्र जारी नहीं किया है।  फरीदाबाद स्टेशन के एक अधिकारी ने बताया कि अभी टिकट खिड़की खोलने का भी आदेश नहीं मिला है।

अब यात्रियों को मेल-एक्सप्रेस गाड़ियों का किराया देना होगा, क्योंकि इन्हें मेल-एक्सप्रेस गाड़ियों का दर्जा दिया गया है।  कम से कम किराया 30 रुपये हो सकता है। पलवल से यह कुछ ज्यादा हो सकता है। उन्होंने बताया कि एक पैसेंजर एक ईएमयू ट्रेन चलेगी। मार्च तक सभी गाड़ियों को चला दिया जाएगा। दैनिक रेल यात्री संघ, फरीदाबाद के प्रधान शिव प्रभाकर ओझा ने  बताया कि रेलवे को मेल-एक्सप्रेस वाला किराया रखने के बजाय पहले की तरह सस्ता किराया रखना चाहिए। लोकल ट्रेन में कम वेतन वाले लोग यात्रा करते हैं।साभार-हिन्दुस्तान न्यूज़

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

error: Content is protected !!