Monday, November 29, 2021
अपराधएनसीआरख़बरें राज्यों सेताजा खबरनागरिक मुद्देराष्ट्रीय

रिश्वत मांगने के मामले में साइबर क्राइम थाने के एसआई सहित सभी छह पुलिसकर्मी निलंबित

नोएडा में एक कंपनी के तीन कर्मचारियों का अपहरण कर फिरौती मांगने वाले मामले में गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने आरोपी एसआई सहित सभी छह पुलिसकर्मी को निलंबित कर दिया है। इसके आलावा कमिश्नर ने पूरे मामले की जांच करने के सख्त आदेश दिए है।

क्या है मामला 
सेक्टर-65 की एक कंपनी की ओर से जानकारी दी गई कि उनके कर्मचारियों का अपहरण करके रंगदारी मांगी जा रही थी। पुलिस ने तत्काल छानबीन शुरू की थी। जिसमें पता चला कि लखनऊ से संचालित होने वाले नोएडा के साइबर थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर चेतन प्रकाश और 6 कॉन्स्टेबल ने कर्मचारियों को उठाया था। उन्हें छोड़ने की एवज में पैसा मांगा जा रहा था। तत्काल पुलिस ने कार्रवाई की थी। सोनू और नितिन चौधरी नाम के दो लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इनमें सोनू ओयो होटल का मैनेजर है और नितिन चौधरी कॉन्स्टेबल है। सब इंस्पेक्टर चेतन प्रकाश और चार अन्य कॉन्स्टेबल अभी फरार हैं।

डीसीपी ने बताया कि इस मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम और आईपीसी की धाराओं के तहत मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। सभी फरार पुलिस कर्मियों की तलाश की जा रही है। उन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। पूरे प्रकरण के बारे में पुलिस मुख्यालय और शासन को जानकारी दे दी गई है। डीसीपी ने बताया कि कंपनी मैनेजमेंट की ओर से पुलिसकर्मियों को दो लाख रुपये दिए जा चुके हैं।

पुलिस वाले कंपनी कर्मचारियों को छोड़ने की एवज में और ज्यादा पैसे की मांग कर रहे थे। सोमवार की दोपहर बाद इन दो लोगों को नोएडा स्टेडियम के पास से गिरफ्तार किया गया है। बाकी पुलिस वालों के बारे में पता लगाने के लिए उनसे पूछताछ की जा रही है।साभार- ट्रीसिटी टुडे

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

error: Content is protected !!