Tuesday, November 30, 2021
एनसीआरख़बरें राज्यों सेताजा खबर

50 किलोमीटर ट्राई साइकिल चलाकर एएसपी से मिलने पहुंचा दिव्यांग अयाज, दोस्ती देख लोग रह गए हैरान

50 किलोमीटर दूर से ट्राई साइकिल चलाकर दिव्यांग मोहम्मद अयाज अपने दोस्त एएसपी आरएस गौतम से मिलने पहुंचा. एएसपी को जैसे ही इस बात की जानकारी मिली तो वो अपनी कुर्सी छोड़कर बाहर की तरफ दौड़ पड़े.

बाराबंकी: अपने एएसपी दोस्त से मिलने के लिए 50 किलोमीटर तक ट्राई साइकिल चलाकर जब दिव्यांग बच्चा एसपी कार्यालय पहुंचा तो एएसपी कुर्सी छोड़ बच्चे से मिलने दौड़ पड़े. पुलिस अधिकारी ने बच्चे का हालचाल लिया, बिस्किट खिलाया और उसे साधन से वापिस घर भिजवाया.

ट्राई साइकिल चलाकर दोस्त से मिलने पहुंचा अयाज
दरअसल, बाराबंकी जिला मुख्यालय एसपी कार्यालय पर लगभग 50 किलोमीटर दूर से ट्राई साइकिल चलाकर दिव्यांग मोहम्मद अयाज जब पहुंचा तो उसे एएसपी के गेट पर तैनात पुलिस कर्मी ने रोक लिया. जब पूछा गया कि आखिर क्या समस्या है, क्या दिक्कत है? क्यों एसपी आफिस आया है? तो अयाज ने कहा वो एएसपी आरएस गौतम से मुलाकात करने के लिए आया है वो उनका दोस्त है. उनसे उसकी फोन पर बातें होती रहती हैं, उनसे वो पहले मिल भी चुका है.

मिलने के लिए दौड़े एएसपी
अयाज ने जब ये बातें द्वारपाल पुलिसकर्मी से कहीं तो वो सोच में पड़ गया. क्योंकि, अयाज के कपड़े फटे थे, दिव्यांग होने की वजह से उसके शरीर में मिट्टी लगी थी, इतनी दूर से चलकर आया था तो भूखा भी था, बाल भी उलझे हुए थे. संदेशा लेकर पुलिसकर्मी कार्यालय के अंदर गया जहां एएसपी अन्य पुलिसकर्मियों के साथ मीटिंग ले रहे थे. पुलिसकर्मी ने एएसपी को बताया की कोई दिव्यांग अयाज नाम का बच्चा उनसे मिलने आया है. ये सुनते ही उन्होंने अपनी कुर्सी छोड़ दी और बाहर की तरफ दौड़ पड़े.

बात करके हो जाता है खुश
एएसपी आरएस गौतम अयाज को देखकर काफी खुश हुए. अपने दोस्त एएसपी को देखकर अयाज भी फूला नहीं समाया. मौके पर खड़े लोग हैरान थे. अयाज को देखकर एएसपी भी आश्चर्य में पड़ गए कि वो उनसे मिलने ट्राई साईकिल चलाकर इतनी दूर आया है. बातचीत के दौरान अयाज ने कहा साहब बहुत अच्छे हैं, उनसे उसकी दोस्ती है. फोन पर बातें होती रहती हैं. पहली ही मुलाकात में उसने उनसे दोस्ती कर ली और अक्सर वो उनसे फोन पर बात करता है. हालचाल पूछता है और इसी में वो खुश रहता है.साभार-एबीपी न्यूज़

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

error: Content is protected !!