Tuesday, November 30, 2021
अपराधएनसीआरख़बरें राज्यों सेताजा खबरराष्ट्रीय

नोएडा में छप रहे थे नकली नोट, आप भी ध्यान से जांच लें पैसे

गौतम बुद्ध नगर में जाली नोट छापने वाले एक गिरोह को पुलिस ने पकड़ा है. इस घटना ने अधिकारियों की नींद उड़ा दी है क्योंकि ऐसे कुछ अन्त तत्व भी इलाके में सक्रिय हो सकते हैं.

नोएडा: उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर में जाली नोट छापने वाले एक गिरोह को पुलिस ने पकड़ा है. इस घटना ने अधिकारियों की नींद उड़ा दी है क्योंकि ऐसे कुछ अन्त तत्व भी इलाके में सक्रिय हो सकते हैं. पुलिस जांच कर रही है. इस बीच खासकर दुकान काफी सतर्क हो गए हैं.

पुलिस के अनुसार रात को पेट्रोलिंग के दौरान फेज-3 थाना पुलिस को सूचना मिली कि बहलोलपुर गांव के पास बाजर में कुछ लोग जाली नोटों को भुनाने का प्रयास कर रहे हैं. इसके बाद पुलिस ने वहां रेड की और राजनीश नाम के युवक को मौके से ही गिरफ्तार कर लिया.

उसके पास से कई जाली नोट बरामद किए गए. पूछताछ में रजनीश ने बताया कि वह अपने साथियों रामप्रताप और सुरजीत के साथ मिलकर जाली नोट खुद ही छापता है. इसके बाद उसकी निशानदेही पर छापेमारी की गई. बरामद सामानों को देखकर पुलिस के होश उड़ गए.

पुलिस ने उनके पास से जो जाली नोट बरामद किए उनकी कीमत 29 हजार 900 रुपए थी. इसके अलावा पुलिस ने कंप्यूटर, प्रिंटर और जाली नोटों के विशेष कागज के साथ डाई आदि भी मौके से बरामद की. आश्चचर्य की बात है कि काफी दिनों से यह गिरोह इस काम में लगा हुआ था.

पुलिस अब यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि इससे पहले कितने नोट इन्होंने छाप कर बाजार में फैलाए हैं. इसके साथ ही इस गिरोह के तार कहां-कहां जुड़े हैं. साथ ही पुलिस यह भी खोज रही है कि क्या इनके पीछे कोई मास्टरमाइंड भी है या ये खुद ही ये काम कर रहे थे.

पुलिस के उम्मीद है कि यदि इनके सप्लाई चेन का पता चले तो यह जानकारी मिल जाएगी कि कहां-कहां पर इन लोगों ने अपने जाली नोट खपाए हैं. साथ ही लोगों को भी सावधानी से नोटों को देखने की सलाह अब दी जा रही है. इससे पहले भी सरकार की ओर से जाली नोटों को पहचानने के तरीके बताए जाते हैं.साभार-एबीपी न्यूज़

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

error: Content is protected !!