Friday, December 3, 2021
इवेंट्सएनसीआरताजा खबरनगर निगममेरा गाज़ियाबाद

गाजियाबाद,निगम पार्षद वार्ड संख्या 74 आशा भाटी नें किया वैशाली सेक्टर 6 ग्रीन बेल्ट के लिए सिंचाई के लिए सब्मिरसिबल का उद्घाटन

गाजियाबाद।निगम पार्षद वार्ड संख्या 74 आशा भाटी नें आज वैशाली सेक्टर 6 ग्रीन बेल्ट के लिए बटन दबाकर सिंचाई व्यवस्था के लिए सबमेरसिबल कार्य का पंप चलाकर उद्घाटन किया.
इससे पर्यावरण संरक्षण से सम्बंधित स्वच्छ वैशाली वसुंधरा टीम और सोसाइटी के लोगों नें प्रसनता व्यक्त की.
बता दें कुछ समय पूर्व सिंचाई के कार्य का उद्घाटन किया गया था जिसे अब पूरा कर लिया गया है और सभी व्यवस्था पूरी किये जाने के बाद आज इसका विधिवत उद्घाटन कर जनता को सौंप दिया गया.
साथ ही टीम को पाइप भेंट किया और ग्रीन बेल्ट के लिए बेंच, लाइट और अन्य व्यवस्था का आश्वासन दिया.

इस अवसर पर उन्होंने कहा की पर्यावरण संरक्षण से सम्बंधित सोसाइटी के लोगों नें कुछ समय पहले उनसे मांग की थीं की वे लोग नियमित रूप से इस जगह पर कार्य कर रहें है और उन्हें सिंचाई के लिए पानी की व्यवस्था चाहिए जिस पर उन्होंने इस कार्य के लिए शीघ्र आश्वासन दिया था.
उन्होंने कहा की आगे भी उनका पर्यावरण संरक्षण में हर तरह से सहयोग रहेगा.
बताते चलें की वैशाली 6 सेक्टर के लोगों की संस्था स्वच्छ वैशाली वसुंधरा टीम के सदस्य नियमित रूप से पर्यावरण संरक्षण की दिशा में प्रयास कर रहे हैं और इसकी दशा सुधार रहे हैं.
नियमित रूप से सदस्य दो घंटे श्रमदान करते हैं.

इस ग्रीन बेल्ट के हिस्से में अब तक 500 के आसपास पेड़ पौधे लगाए गए हैं तथा इनके संरक्षण का संकल्प लिया गया है.
टीम के सदस्य नगर निगम गाज़ियाबाद के साथ मिलकर भी आसपास के इलाके में साफ सफाई के लिए जागरूकता अभियान चला रहे हैँ तथा स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 के लिए प्रेरित कर रहे हैं.
टीम द्वारा अक्टूबर माह में साप्ताहिक सोम बाज़ार में सब्ज़ी विक्रेताओं में सफाई के लिए जागरूकता अभियान चलाया गया तथा उसके बाद साप्ताहिक बाज़ार ठेकेदार के माध्यम से उन्हें सफाई के लिए जिम्मेदारी सौप दी गई है.
साथ ही निगम अधिकारियो के माध्यम से सफाई की जिम्मेदारी तय की गई है. इसके सकारात्मक परिणाम सामने आ रहे हैँ.

निगम पार्षद नें टीम के कार्य की सराहना की तथा हर मदद का आश्वासन दिया.
टीम का लक्ष्य इस वर्ष 2000 पौधे लगाने का है तथा के आर मंगलम स्कूल के सामने टावर से आगे वैशाली सेक्टर 6 पुलिया तक इलाके की सफाई तथा पौधे लगाने का है.
इस कार्य के लिए नगर निगम गाज़ियाबाद तथा उद्यान विभाग का सहयोग भी लिया जायेगा|
इस अवसर पर वार्ड संख्या 74 पार्षद आशा भाटी, वार्ड सचिव 74 लव कुमार, रीना शर्मा, कुशमा नेगी, श्रेया, पुष्कर, कौशल, मिथिलेश, सुब्रत कपिल, संजीव सक्सेना, दीपक श्रीवास्तव, विवेक, रविंद्र नेगी, मयंक, प्रणव, दीप, नंद नेगी और निगम टीम तथा सोसाइटी के लोग उपस्थित रहे.

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

error: Content is protected !!