Friday, December 3, 2021
अपराधएनसीआरगाज़ियाबाद के गुनहगारताजा खबर

गाजियाबाद, साइबर ठगों ने खुलवा दिया पीएसयू अधिकारी का फर्जी खाता

गाजियाबाद। जालसाजों ने फर्जीवाड़ा कर दिल्ली में पीएसयू (पब्लिक सेक्टर अंडरटेकिंग) के अधिकारी का खाता खुलवा दिया। घर पर बैंक की चेकबुक पहुंचने पर अधिकारी को फर्जीवाड़े का पता चला। बैंक में छानबीन करने पर फोटो भी किसी और की लगी मिली। इस संबंध में क्रासिंग रिपब्लिक की पैरामाउंट सिंफनी सोसायटी में रहने वाले पीड़ित अधिकारी आशुतोष शर्मा ने विजयनगर थाने में केस दर्ज कराया।

पैरामाउंट सिंफनी सोसायटी में रहने वाले आशुतोष शर्मा का कहना है कि पहले वह वसुंधरा में रहते थे। गतच 14 जनवरी को उनके पुराने पते पर एक चेकबुक डाक केजरिये पहुंची, जो वहां केपड़ोसी ने रिसीव की। उक्त चेकबुक कैनरा बैंक की आरडीसी शाखा की थी। पड़ोसी ने चेकबुक के संबंध में सूचना दी तो वह हैरत में पड़ गए, क्योंकि उन्होंने आज तक कैनरा बैंक में कोई खाता खुलवाया ही नहीं था। इसके बाद वह बैंक गए तो पता चला कि किसी ने उनके पैन नंबर और वोटर आईडी कार्ड का इस्तेमाल कर उनके नाम से फर्जी खाता खोला गया था। अपने नाम से फर्जी खाता खुलने पर परेशान हो गए, क्योंकि उसका दुरुपयोग किया जा सकता था। मामले में उन्होंने बैंक अधिकारियों को भी शिकायत दी।

फोटो से हस्ताक्षर तक सब फर्जी
आशुतोष शर्मा का कहना है कि बैंक के दस्तावेज देख उनके होश उड़ गए, क्योंकि बैंक खाते में दस्तावेज तो उनके थे, लेकिन फोटोग्राफ उनकी जगह किसी और का था। इसके अलावा हस्ताक्षर भी फर्जी किए हुए थे। पीड़ित अधिकारी ने विजयनगर थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। एसएचओ महावीर सिंह चौहान का कहना है कि पीड़ित की तहरीर पर केस दर्ज किया गया है। बैंक से जानकारी मांगी जा रही है। घटना का जल्द खुलासा किया जाएगा।साभार-अमर  उजाला

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

error: Content is protected !!