Sunday, November 28, 2021
ख़बरें राज्यों सेताजा खबरमनोरंजनराष्ट्रीय

वेब सीरीज ‘तांडव’ पर विवाद:डायरेक्टर और प्रोड्यूसर से आज मुंबई में पूछताछ करेगी लखनऊ पुलिस, धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप में दर्ज हुई थी FIR

हजरतगंज कोतवाली के वरिष्ठ उपनिरीक्षक अमरनाथ यादव ने रविवार देर रात इस संबंध में एफआइआर दर्ज कराई थी।
  • हजरतगंज कोतवाली के इंस्पेक्टर अमरनाथ यादव ने रविवार देर रात इस संबंध में एफआइआर दर्ज कराई थी

‘तांडव’ वेब सीरीज के खिलाफ FIR दर्ज करने के बाद हजरतगंज पुलिस मुंबई के लिए रवाना हो गई है। पुलिस टीम वेब सीरीज के लेखक, निर्माता, निर्देशक और हेड इंडिया ओरिजिनल कंटेंट अमेजन की तलाश में दबिश पर भेजी गई है। हजरतगंज कोतवाली में तैनात इंस्पेक्टर अनिल सिंह पुलिस बल के साथ मुंबई गए हैं।

पुलिस के मुताबिक पुलिस आरोपितों के संभावित स्थानों पर दबिश देने के लिए रवाना की गई है। मामले की विवेचना की जा रही है। आरोपितों से पूछताछ की जाएगी। वेब सीरीज बनाने और धार्मिक भावनाओं को आहत करने के पीछे अन्य लोगों की भूमिका भी सामने आ रही है। पुलिस उन लोगों के नाम उजागर करेगी।

पुलिस वेब सीरीज तांडव के निर्देशक अली अब्बास, प्रोड्यूसर हिमांशु कृष्ण मेहरा, लेखक गौरव सोलंकी और हेड इंडिया ओरिजिनल कंटेंट अमेजन के अपर्णा पुरोहित के ठिकानों पर जाएगी। आरोपितों से उनके अन्य सहयोगियों के बारे में जानकारी की जाएगी। माना जा रहा है कि जिन लोगों ने धार्मिक भावनाओं को भड़काने के दृश्य में काम किया है, उनके खिलाफ भी पुलिस कार्रवाई करेगी।

जातियों में घृणा फैलाने का आरोप

आरोप है कि वेब सीरीज में जातियों को छोटा बड़ा दिखाकर उनमें विभाजन करने की कोशिश की गई है। यही नहीं महिलाओं को अपमानित करने वाले दृश्य भी हैं। इसके अलावा प्रधानमंत्री जैसे गरिमामय पद को ग्रहण करने वाले व्यक्ति का चित्रण भी बेहद अशोभनीय ढंग से किया गया है। आरोप है कि वेब सीरीज शासकीय व्यवस्था को भी क्षति पहुंचा रहा है।

रविवार देर रात दर्ज हुई थी FIR

हजरतगंज कोतवाली के वरिष्ठ उपनिरीक्षक अमरनाथ यादव ने रविवार देर रात इस संबंध में FIR दर्ज कराई थी। सोशल मीडिया पर भी तरह तरह की चर्चा हो रही है, जिससे शांति व्यवस्था प्रभावित होने की आशंका है। पुलिस ने जब वेब सीरीज देखा तो पता चला कि पहले एपिसोड के 22 वें मिनट धार्मिक भावनाओं को आहत करने का काम आरोपितों की ओर से किया गया है। यही नहीं निम्न स्तर की भाषा का इस्तेमाल भी हुआ है।साभार-दैनिक भास्कर

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

error: Content is protected !!