Friday, December 3, 2021
ख़बरें राज्यों सेघटनाताजा खबर

UP में साल के पहले दिन कोहरे का कहर: सड़क दुर्घटनाओं में नौ ने दम तोड़ा, 19 घायलों में 12 गंभीर

Accidents in UP on First Day of 2021 कोहरे के कहर के कारण तीन सड़क दुर्घटनाओं में प्रदेश में नौ लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया जबकि 19 घायलों में 12 लोग गंभीर हैं। दिल्ली जा रही बस ने सड़क के किनारे खड़े कंटेनर पर टक्कर मार दी।

लखनऊ, जेएनएन।वर्ष 2021 के पहले दिन सुबह उत्तर प्रदेश कोहरे की गिरफ्त में रहा। कोहरे के कहर के कारण तीन सड़क दुर्घटनाओं में प्रदेश में नौ लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया, जबकि 19 घायलों में 12 लोग गंभीर हैं। एक्सप्रेस-वे पर कोहरे तथा रफ्तार के कहर के कारण वाहनों के अनियंत्रित होने से मामले बढ़ते गये।

उन्नाव में लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर बिहार से दिल्ली जा रही बस ने सड़क के किनारे खड़े कंटेनर पर तेज टक्कर मार दी। टक्कर इतनी तेज थी कि बस कंटेनर का पीछे से गेट तोड़ती हुई आधी अंदर गुस गई। चार लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया जबकि 14 घायलों में नौ बेहद गंभीर हैं। मथुरा में यमुना एक्सप्रेस-वे पर दो हादसों में पांच लोगों की मौत हो गई।

उत्तर प्रदेश में 2021 का स्वागत कड़ाके की ठंड के साथ कोहरा ने किया। सुबह घने कोहरे के कारण तेज रफ्तार कई जिंदगियों पर भारी पड़ गई। उन्नाव में लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर औरास थाना क्षेत्र के मैनीभावा गांव के सामने घने कोहरे में सड़क घेरकर खड़े कंटेनर में डबल डेकर बस पीछे से घुस गई। हादसे में बस सवार चार यात्रियों की मौत हो गई। यहां दहशत में यात्री खिड़कियां तोड़ कर बस से कूदे और बाहर निकले। तेज रफ्तार के कारण करीब पांच फिट कंटेनर के अंदर घुसी बस को क्रेन की मदद से बाहर निकाला गया। एसओ राज बहादुर सिंह ने बताया कि बस में 65-70 यात्री सवार थे। यह लोग बिहार के दिल्ली जा रहे थे। घने कोहरे के चलते कंटेनर भी किसी वाहन से टकरा कर सड़क पर खड़ा हुआ था। उसका चालक भाग निकला है।

मथुरा में दो हादसों में पांच की मौत

मथुरा के सुरीर क्षेत्र में शुक्रवार सुबह हुए दो हादसों में पांच लोगों की मौत हो गई और पांच घायलों में तीन लोग गंभीर हैं। नोएडा की ओर से आ रही मोटरसाइकिल को सुरीर क्षेत्र में माइल स्टोन 92 के समीप पीछे आ रहे अज्ञात वाहन ने रौंद दिया। बाइक पर सवार विशाल गुप्ता निवासी आशीर्वाद भवन मानवत चौराहा मैनपुरी, कुलदीप निवासी माथुर चतुर्वेदी पुस्तकालय मोहल्ला मिश्राना मैनपुरी और करण वीर निवासी खेडिय़ा थाना कागरोल आगरा ने मौके पर ही दम तोड़ दिया।

सुरीर क्षेत्र में माइल स्टोन 85 पर चार वाहन कोहरे के कारण आपस में भिड़ गए। इस हादसे में स्विफ्ट कार सवार दो लोगों की मौत हो गई और पांच लोग घायल हो गए। जिनके नाम पते की अभी जानकारी नहीं हुई है। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। साभार-दैनिक जागरण

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!