Sunday, November 28, 2021
एनसीआरगाज़ियाबाद के गुनहगारताजा खबर

गाजियाबाद,क्रेडिट कार्ड का फोन-पे से बिल भरना पड़ा महंगा, खाते से उड़े 1 लाख

गाजियाबाद। सिहानी गेट के पटेल नगर सेकेन्ड में रहने वाले कंपनी सुपरवाइजर पिंटू कुमार को क्रेडिट कार्ड का फोन-पे से बिल भरना महंगा पड़ गया। उन्होंने इंटरनेट पर कस्टमर केयर का जो नंबर लिया, वह साइबर ठगों का निकला। जिन्होंने, उनके खाते से खाते से 94 हजार रुपए साफ कर दिए।

पीड़ित की तहरीर पर सिहानी गेट पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। पिंटू कुमार ने बताया कि वह दिल्ली के ओखला में स्थित एक कंपनी में सुपरवाइजर हैं और उनका खाता नंदग्राम में स्थित एसबीआई ब्रांच में है। इसके साथ ही उन पर एक्सिस बैंक की नई दिल्ली शाखा का क्रेडिट कार्ड भी है।

उन्होंने बताया कि 23 दिसंबर को उन्होंने अपने फोन-पे से क्रेडिट कार्ड का 1247 रुपए बिल जमा किया था। इसके बाद उनके पास दो दिन बाद एक कॉल आई। कॉलर ने कहा कि वह एक्सिस बैंक के बोल रहा है और क्रेडिट कार्ड का बिल जमा नहीं हुआ है। इस पर उन्हें बताया गया कि दो दिन पूर्व ही क्रेडिट कार्ड का फोन-पे से बिल जमा किया गया है। उन्होंने बताया कि जिस पर कॉलर ने कहा कि बिल जमा नहीं हुआ है। वह फोन-पे वालों से बात करें।

उन्होंने इंटरनेट पर फोन-पे का कस्टमर केयर का नंबर निकाला और उनसे बातचीत की गई। उन्होंने कहा कि वह उनके रुपए वापस कर रहे हैं। इसके लिए जैसा जैसा वह कहते हैं, मोबाइल में वैसा वैसा करते रहो। पिंटू कुमार ने बताया कि उक्त लोगों के झांसे में आकर वह उनके बताए अनुसार प्रक्रिया करते रहे, जिससे उनके खाते से दो बार में 94 हजार रुपए कट गए।साभार-अमर उजाला

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!