गाजियाबाद,18 वर्ष बाद फिर शुरू हुई बॉर्डर पर जमीन की तलाश

निगम करीब 6 हजार वर्ग मीटर जमीन का रहा है।

गाजियाबाद। ट्रांसपोर्ट नगर में गाजियाबाद दिल्ली बॉर्डर पर 18 वर्ष बाद फिर से जमीन की जांच शुरू हो गई है। निगम यहां अपनी करीब 6 हजार वर्ग मीटर जमीन बता रहा है। यह जमीन करोड़ों रुपए मूल्य की है। जमीन की जांच कराने के लिए नगर निगम ने इस बार तहसील विभाग की टीम की मदद ली है। ट्रांसपोर्ट नगर में लंबे समय से जमीन को लेकर विवाद था। वर्ष 2002 में यूपी और दिल्ली प्रशासन के बीच जमीन को लेकर विवाद हुआ था। उस समय गाजियाबाद के डीएम संतोष कुमार यादव और नगर आयुक्त आरबी मौर्य थे। उस समय पूरी जमीन की जांच कराई गई तो पता चला कि यहां करीब 25 हजार वर्ग मीटर जमीन सरकारी है।

इसके बाद जीडीए और नगर निगम के बीच सरकारी मिली करीब 25 हजार वर्ग मीटर जमीन को लेकर लंबे समय तक विवाद होने के बाद फैसला हुआ। जीडीए ने तो अपनी जमीन पर कब्जा ले लिया, मगर नगर निगम की जमीन ने उस समय कब्जा नहीं लिया। ऐसे में अब नगर निगम को 18 वर्ष बाद अपनी जमीन की याद आई और निगम ने अब जमीन की जांच शुरू कर दी है। जांच कार्य नगर आयुक्त महेंद्र सिंह तंवर की अगुवाई में किया गया। इस दौरान अपर नगर आयुक्त आर्यन पांडे आदि अधिकारी भी मौजूद रहे।साभार-युग करवट

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

Exit mobile version