Monday, November 29, 2021
ताजा खबरमेरा गाज़ियाबाद

राशन की दुकानों पर जमा हो सकेगा बिजली का बिल – जिला पूर्ति अधिकारी डॉ सीमा

गाजियाबाद। उपभोक्ता अब राशन की दुकानों पर लगी ई-पॉस मशीनों के जरिए बिजली का बिल जमा करा सकते हैं। हालांकि यह बिल वही उपभोक्ता जमा करा सकेंगे जो राशन कार्ड धारक होंगे।

जिला पूर्ति अधिकारी डॉ सीमा ने कहा कि जिले में सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत ई-पॉस मशीनों से बिजली का बिल जमा कराए जाने की सुविधा शुरू की गई है, यह सुविधा स्वैच्छिक है। इसके तहत उपभोक्ताओं को बिजली बिल की धनराशि के सापेक्ष अपने वॉलेट में जमा की जाने वाली धनराशि के बराबर रुपए रखना होगा या फिर अपने बिल को जमा करने से पूर्व कार्ड को रिचार्ज कराना होगा।

उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड द्वारा सिस्टम इंटीग्रेटर के माध्यम से राशन की दुकानों पर यह व्यवस्था की गई है। इसके लिए राशन डीलर को प्रशिक्षण दिया जाएगा। साथ ही कार्ड धारकों के बीच इसका प्रचार-प्रसार भी किया जाएगा। ताकि अधिक से अधिक लोग इसका लाभ ले सके। उत्तर प्रदेश सरकार की इस पहल उपभोक्ताओं ने सराहा है। उपभोक्ताओं का कहना है कि इससे समय पर बिजली का बिल जमा करने में मदद मिलेगी।साभार-युग करवट

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!