गाजियाबाद,नोडल प्रभारी ने किया कोविड-19 कंट्रोल रूम सहित जिला अस्पताल का निरीक्षण

गाजियाबाद। कोरोना के प्रसार की रोकथाम की मॉनिटरिंग के लिए शासन से नामित किए गए नोडल प्रभारी सेंथिल सी पांडियन ने आज कोरोना संक्रमण को लेकर समीक्षा बैठक की। बाद में जिला अस्पताल स्थित वैक्सीन स्टोर का निरीक्षण किया। नोडल प्रभारी ने विकास भवन में बनाए गए कोविड कंट्रोल रूम का भी निरीक्षण किया। नोडल प्रभारी ने नंदी पार्क का भी निरीक्षण कर गौवंश की स्थिति जाने।

कोरोना के नए स्टैंड को लेकर जिले में खासी सतर्कता बरती जा रही है। जनवरी के पहले सप्ताह में जिले में कोरोना वैक्सीन की पहली खेप भी मिलने की संभावना है। जिसकी तैयारियों को लेकर लगातार कार्य योजनाएं बनाई जा रही है। वह वैक्सीन स्टोर को मानकों के अनुरूप तैयार किया जा रहा है। इस कड़ी में आज नोडल प्रभारी सेंथिल सी पांडियन ने महात्मा गांधी सभागार में समीक्षा बैठक की नोडल प्रभारी ने 22 दिसंबर तक ब्रिटेन से आए यात्रियों का ब्यौरा खंगालने और जो यात्री वापस आ चुके हैं। उनकी करुणा जांच अवश्य कराने के निर्देश दिए हैं। साथ ही कंट्रोल रूम से विदेश यात्रा कर लौटे यात्रियों की मॉनिटरिंग 28 दिन तक नियमित रूप से कराने का निर्देश नोडल प्रभारी ने दिए हैं।

नोडल प्रभारी ने जिला स्तरीय को वेट कंट्रोल रूम के निरीक्षण के साथ एमएमजी और संजय नगर स्थित वैक्सीन स्टोर का निरीक्षण किया। उन्होंने कोरोना से बचाव के लिए आने वाली वैक्सीन के रखरखाव के लिए स्टोर को मानकों के अनुरूप तैयार करने और संबंधित सभी तैयारियों को पूर्ण करने के निर्देश दिए। कोविड-19 रूम में नोडल प्रभारी ने विदेश यात्रा से लौटे यात्रियों की मॉनिटरिंग के लिए अलग से विंग बनाए जाने के निर्देश भी दिए। इसके बाद नोडल प्रभारी नंदी पार्क पहुंचे और वहां रह रहे गौवंश की हालात का जायजा लिया।

उन्होंने सर्दी से गौवंश को बचाने के लिए पर्याप्त इंतजाम करने के निर्देश दिए और बीमार गौवंश को अन्य से अलग रखने को कहा। साथ ही ठंड से बचाने के लिए उन्हें विशेष जैकेट पहनाये जाने को कहा। इस मौके पर डीएम अजय शंकर पांडे, सीडीओ अस्मिता लाल, नगर आयुक्त महेंद्र सिंह तवर, सीएमओ डॉ एनके गुप्ता, कंट्रोल रूम प्रभारी यशवर्धन श्रीवास्तव आदि अधिकारी मौजूद रहे।साभार-युग करवट

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

Exit mobile version