Monday, November 29, 2021
कोरोना अपडेटताजा खबरमेरा गाज़ियाबाद

गाजियाबाद,ब्रिटेन से लौटने वाले 107 यात्रियों की रिपोर्ट आई नेगेटिव

गाजियाबाद। ब्रिटेन से हाल ही में यात्रा कर लौटे 107 यात्रियों की कोरोना रिपोर्ट नेगिटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग ने 125 यात्रियों में से 120 के सैंपल लिए थे। इनमें से 13 की रिपोर्ट आनी बाकी है, जबकि पांच यात्रियों ने अपनी जांच कराने से ही इनकार कर दिया। स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि प्रशासन और पुलिस की मदद लेकर इनकी जांच कराई जाएगी।

स्वास्थ्य विभाग को शासन से जिले में 231 यात्रियों की सूची मिली थी। इनमें से 76 यात्री अन्य जिलों के निकले जबकि 30 यात्रियों का पता और मोबाइल नंबर गलत दर्ज था। शेष बचे 125 लोगों में से 120 के सैंपल विभाग ने लिए। 107 यात्रियों में कोरोना के लक्षण नहीं मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग दो समूह में ब्रिटेन से लौटे यात्रियों की जांच कर रहा है। पहले समूह में उन यात्रियों को रखा गया है जो 23 नवंबर से आठ दिसंबर के बीच ब्रिटेन की यात्रा कर लौटे हैं। दूसरे समूह में नौ दिसंबर के बाद ब्रिटेन से लौटे यात्रियों को रखा गया है। 231 यात्रियों की सूची स्वास्थ्य विभाग को जिला प्रशासन द्वारा मिली थी।

इनमें से जिले में 125 यात्री ही ब्रिटेन की यात्रा कर लौटे। 107 यात्रियों की रिपोर्ट नेगिटिव आने पर स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है लेकिन ये यात्री अभी कंट्रोल रूम के जरिये स्वास्थ्य विभाग के संपर्क में रहेंगे। जिला प्रशासन ने भी ब्रिटेन से लौटे लोगों से अपील की है कि अपने आने की डिटेल स्वास्थ्य विभाग या जिला प्रशासन के साथ साझा करें। सीएमओ डॉ. एनके गुप्ता ने बताया कि फिलहाल किसी यात्री में कोरोना की पुष्टि नहीं हुई है। उन्होंने बताया कि करीब पांच यात्री ऐसे हैं, जो अपनी जांच नहीं करा रहे हैं। इनकी सूचना जिला प्रशासन को दी गई है। इनकी जांच कराने में प्रशासन और पुलिस की मदद ली जाएगी। शेष 13 रिपोर्ट सोमवार को मिलने की उम्मीद है।

वैक्सीनेशन के लिए तैयार होगा प्लान
जिले में वैक्सीनेशन के लिए स्वास्थ्य विभाग प्लान तैयार करेगा। सीएमओ डॉ. एनके गुप्ता ने बताया कि वैक्सीनेशन के केंद्र पर स्टाफ की ड्यूटी, उपलब्ध सुविधाओं का चार्ट बनाया जाएगा। जिससे वैक्सीन मिलने और इसके लगने से पहले अधिकारियों और कर्मचारी केंद्र पर पहले से ही तैनात हो सकें। उन्होंने बताया कि प्रशासन के अधिकारी भी वैक्सीनेशन पर निगाह रखेंगे।

जिले को मिलीं 15 हजार एंटीजन किट
जिले में प्रभावित हुई एंटीजन किट से जांच सोमवार से सुचारु होगी। जिले को शासन से 15 हजार एंटीजन किट मिल गई है। पिछले 15 दिनों से जिले में एंटीजन किट की किल्लत थी और एंटीजन जांच बंद हो गई थी। कोरोना संक्रमितों की संख्या पर भी इसका असर पड़ा था। शासन के निर्देशानुसार स्वास्थ्य विभाग को प्रतिदिन 2500 जांच एंटीजन किट से करनी है।साभार-अमर उजाला

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

 

Leave a Reply

error: Content is protected !!