Tuesday, November 30, 2021
ताजा खबरराष्ट्रीय

सावधान हो जाएं पत्नियां! आपके पति भी छिपाते हैं आपसे ये 6 बातें

कुछ बड़े सीक्रेट होते हैं जो पति अपनी पत्नियों से शेयर नहीं करते. वहीं बहुत सी ऐसी बातें भी हैं जो पत्नियां बड़ी सफाई से अपने पतियों से छिपाती हैं.

नई दिल्ली:  किसी भी रिश्ते में भरोसा सबसे जरूरी है बिना भरोसे कोई भी रिश्ता नहीं चलता. ऐसे ही शादी के रिश्ते में पति-पत्नी एक दूसरे से अपनी हर चीज शेयर करते हैं. पर क्या आपको ये पता है हर किसी के कुछ न कुछ बड़े सीक्रेट होते हैं जो पति अपनी पत्नियों से शेयर नहीं करते. वहीं बहुत सी ऐसी बातें भी हैं जो पत्नियां बड़ी सफाई से अपने पतियों से छुपा लेती हैं.

पुरुष ज्यादातर बातों को दबाते हैं

एक रिश्ते में जहां महिलाओं को उनकी भावनाओं के बारे में ज्यादा स्पष्ट माना जाता है तो वहीं पुरुष ऐसी बातों को अधिकतर दबाने की कोशिश करते हैं जिससे उनके बीच झगड़ा हो सकता है, तो आइए आज हम आपको ऐसी कुछ बातें बताने जा रहे हैं, जो हर पुरुष अपनी पत्नी या गर्लफ्रेंड से छिपाता है.

ये बातें पुरुष अक्सर छिपाते हैं……

पैसों का लेन-देन
कई लोग अपने बैंक बैलेंस की बात अपनी पत्नी से छिपाते हैं, क्योंकि उनको लगता है कि पत्नी को अकाउंट डिटेल बता दी तो उन्हें हर ट्रांजेक्शन का हिसाब-किताब देना होगा.

नाइटआउट की बातें नहीं बताते
ज्यादातर लड़के -लड़किया नाइटआउट करते हैं. वहीं पति नाइटआउट की बातें अपनी पत्नी को बताने से कतराते हैं. वो अपने जीवनसाथी से छिपाते हैं क्योंकि अगर वो जान जाएंगी तो रिश्ते में खटास पैदा हो सकती है.

अपनी यौन क्षमता में कमी के कारण
पुरुषों में यौन संबंधों में अनुभव न होना या किसी तरह की शारीरिक परेशानी एक पुरुष के गौरव को चुनौती दे सकती है. ऐसा माना जाता है कि ये सब बातें पुरुष वास्तव में अपने साथी से छिपाते हैं, फिर चाहें उन्हें इस बारे में अच्छे से ही क्यों न पता हो.

फीमेल फ्रेंड्स

पति अपनी फीमेल फ्रेंड (Female Friends) के बारे में भी अपनी पत्नी से छुपाते हैं फिर चाहे वो ऑफिस की हो या फिर कोई और हो. पति को लगता है कि अगर मैंने इसके बारे में अपनी वाइफ को बता दिया तो शायद उनकी दोस्ती खतरे में पड़ सकती है और उनकी गृहस्थी पर भी खतरा मंडरा सकता है.

दूसरी महिलाओं की तरफ झुकाव
ये आज के समय की एक बड़ी सच्चाई है कि एक पुरुष अपनी पत्नी या गर्लफ्रेंड से ये छिपाता है कि वो दूसरी महिलाओं की तरफ अट्रेक्ट  हो रहा है. ऐसा इसलिए भी किया जा सकता है कि  वो अपने रिश्तों में किसी भी प्रकार की गलतफहमी या विवाद से बचने के लिए ऐसा करता है.

भावनाओं को छिपाना
पुरुष और महिलाओं दोनों में एक समान तरह की भावनाएं होती हैं. जहां महिलाएं अपनी हर भावनाओं को खुल कर जाहिर करती हैं. वहीं पुरुष अपनी भावनाओं पर काबू रखते हैं. वो चाहे ज्यादा परेशान हों या ज्यादा उत्साहित लेकिन अपनी भावनाओं को पार्टनर से जाहिर नहीं करते.साभार- जी न्यूज़

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!