Saturday, December 4, 2021
ख़बरें राज्यों सेताजा खबर

यूपी पंचायत चुनाव में अपने उम्मीदवार उतारेगी भीम आर्मी, चंद्रशेखर आजाद ने किया एलान

  • पंचायत चुनाव मार्च-अप्रैल 2021 में होने की संभावना है. वर्तमान पंचायतों का कार्यकाल इसी महीने समाप्त हो जाएगा.                                                                                                                   
  • चंद्रशेखर के राजनीतिक संगठन को आजाद समाज पार्टी के रूप में जाना जाता है.

आजमगढ़: आम आदमी पार्टी (आप) के बाद अब भीम आर्मी ने घोषणा की है कि वह उत्तर प्रदेश में 2021 पंचायत चुनावों में अपने उम्मीदवार उतारेगी. भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि उन्होंने पंचायत चुनाव लड़ने का फैसला किया क्योंकि राज्य के ‘ग्रामीण क्षेत्रों में दलितों पर अत्याचार बढ़ रहे हैं.’ उन्होंने योगी आदित्यनाथ सरकार पर विपक्ष के साथ सांठ गांठ करके उनकी पार्टी को निशाना बनाने का आरोप लगाया और यूपी में कानून व्यवस्था पर चिंता व्यक्त की.

वर्तमान पंचायतों का कार्यकाल इसी महीने समाप्त हो जाएगा

पंचायत चुनाव मार्च-अप्रैल 2021 में होने की संभावना है. वर्तमान पंचायतों का कार्यकाल इसी महीने समाप्त हो जाएगा. चंद्रशेखर के राजनीतिक संगठन को आजाद समाज पार्टी के रूप में जाना जाता है. भीम आर्मी प्रमुख हाल ही में मारे गए एक दलित ग्राम प्रधान को चिकित्सा सहायता प्रदान करने में कथित देरी को लेकर आजमगढ़ के जिलाधिकारी से मिलने पहुंचे थे. इससे पहले मामले को लेकर पुलिसकर्मियों के साथ उनकी बहस भी हुई. उन्होंने कहा, “लोकतंत्र में लोगों को उचित सम्मान दिया जाना चाहिए. मेरे साथ किए गए व्यवहार से साबित होता है कि अधिकारी लोगों को धमका रहे हैं.”

बीजेपी पर हमला करते हुए, चंद्रशेखर ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पश्चिम बंगाल में रोड शो और चुनावी रैलियों में हिस्सा ले रहे हैं, जबकि संसद के शीतकालीन सत्र को कोरोनो वायरस के बहाने रद्द कर दिया गया है. उन्होंने कहा, “केंद्र सरकार विपक्षी सवालों से बचने के लिए ऐसा कर रही है, क्योंकि उनके पास उन्हें देने के लिए जवाब नहीं है.”साभार-एबीपी न्यूज़

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!