Tuesday, November 30, 2021
ख़बरें राज्यों सेताजा खबर

भाजपा ने पोस्टर में जिसे बताया खुशहाल किसान…वह सिंघु बॉर्डर पर कृषि कानूनों के विरोध में डटा

भाजपा की पंजाब इकाई की एक गलती से पार्टी की साख पर बन आई है। सोशल मीडिया पर जारी की गई प्रगतिशील किसान की पोस्ट को उस नौजवान किसान ने ही खारिज कर दिया, जिसका फोटो इस पोस्ट में दिखाया गया है। नौजवान किसान का कहना है कि भाजपा ने प्रचार सामग्री में उससे बिना पूछे फोटो का उपयोग किया है।

उनका कहना है कि वह कानूनों के विरोध में स्वयं अपने दोस्तों के साथ सिंघु बार्डर पर धरना दे रहे हैं। किसान आंदोलन को लेकर पंजाब में भाजपा और उसके नेताओं को लेकर काफी आक्रोश है। किसान नेता कृषि कानूनों के विरोध में लगातार पंजाब के भाजपा नेताओं और मंत्रियों के आवास और उनका घेराव करते आ रहे हैं।

किसानों के बढ़ते गुस्से को देखते हुए केंद्रीय और स्थानीय स्तर पर भाजपा के नेता किसानों को कृषि कानूनों को लेकर समझाने में लगे हुए हैं। इसको लेकर वह सोशल मीडिया का भी सहारा ले रहे हैं। हाल ही में भाजपा की पंजाब इकाई ने एक प्रगतिशील किसान की फोटो भाजपा के अधिकृत पेज और ट्विटर अकाउंट के साथ ही अन्य प्रचार के माध्यमों में प्रकाशित की है। पोस्ट वायरल होने के बाद नौजवान किसान हरप्रीत सिंह ने सिंघु बार्डर पर धरने के दौरान भाजपा की पोस्ट को सिरे से खारिज कर दिया है। उनका कहना है कि यह पोस्ट झूठी है और बिना पूछे उनका फोटो भाजपा ने इस्तेमाल किया है।

पंजाब में भाजपा अपनी साख बचाने को लेकर अब झूठ का सहारा ले रही है। आंदोलनरत किसानों का फोटो प्रगतिशील किसान के रूप में दिखाकर वह लोगों की सहानुभूति बटोरना चाहती है लेकिन किसान कृषि कानूनों को लाने वाली पार्टी को बेनकाब करके रहेंगे। – जोगिंदर सिंह उगराहां, अध्यक्ष, भाकियू एकता (उगराहां)

मुझे दोस्त का एक मैसेज आया कि भाजपा ने प्रचार के लिए तुम्हारा फोटो शेयर किया है। खुशहाल किसान के रूप में दिखाया गया है। भाजपा की यह हरकत उचित नहीं है। मैं खुद इन कृषि कानूनों का विरोध कर रहा हूं। मुझे सोशल मीडिया पर निशाना बनाया जा रहा है। – हरप्रीत सिंह, आंदोलनरत किसान, पंजाब।साभार-अमर उजाला

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

 

Leave a Reply

error: Content is protected !!