Sunday, November 28, 2021
ख़बरें राज्यों सेताजा खबर

जन्म से दिल की बीमारी से जूझ रहे बच्चों का होगा मुफ्त में इलाज : डिप्टी सीएम

आजमनगर में अभिनंदन समारोह में डिप्टी सीएम एवं अन्य।

  • आरके उच्च विद्यालय आजमनगर में परिसर में अभिनंदन समारोह आयोजित कर भाजपाइयों ने डिप्टी सीएम का किया स्वागत

आजमनगर प्रखंड मुख्यालय स्थित आरके उच्च विद्यालय प्रांगण में बिहार के डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद भगत का भव्य स्वागत किया गया। भाजपाइयों द्वारा आरके उच्च विद्यालय प्रांगण में नवनिर्वाचित डिप्टी सीएम तथा प्राणपुर विधानसभा क्षेत्र के नवनिर्वाचित विधायक निशा सिंह का समारोह आयोजित कर नागरिक अभिनंदन किया गया। कार्यक्रम में पूर्व सांसद निखिल कुमार चौधरी, जिलाध्यक्ष लख्खी महतो, उपाध्यक्ष मानिक चंद्र मालाकार, चमक लाल सिंह, मंडल अध्यक्ष प्रकाश शर्मा मुख्य रूप से मंच पर उपस्थित रहे। कार्यक्रम का शुभारंभ भाजपा के संस्थापक श्याम प्रसाद मुखर्जी व पंडित दीनदयाल उपाध्याय को दीप प्रज्ज्वलित कर श्रद्धांजलि अर्पित की गई। कार्यक्रम में जिला उपाध्यक्ष बबन झा, वीरेंद्र यादव, अरुण सिन्हा, प्रकाश शर्मा, अंजनव आशीष दास,सुनील सिन्हा आदि मौजूद थे।

डिप्टी सीएम ने पुुल बनाए जाने का दिया आश्वासन
डिप्टी सीएम ने कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को आश्वस्त किया अगले 5 वर्ष के दौरान आजमनगर रोहिया घाट में उच्च स्तरीय पुल बनाए जाने का आश्वासन दिया। जबकि नवनिर्वाचित विधायक निशा सिंह ने उपस्थित लोगों को धन्यवाद ज्ञापित किया।

कार्यक्रम में बोले डिप्टी सीएम
डिप्टी सीएम ने कार्यक्रम में कहा की विभिन्न माध्यमों से आजमनगर तथा आसपास के क्षेत्रों की विभिन्न समस्याओं की जानकारी मिली है। 5 वर्षों में सभी समस्याओं से क्षेत्र के लोगों को निजात दिलाने का प्रयास करूंगा। किसान बिल पर भी बोलते हुए डिप्टी सीएम ने कहा कि यह बिल पूर्ण रूप से किसानों के हित में है। किसानों को किसी के बहकावे में आने की जरूरत नहीं है। बदलते परिवेश के अनुसार किसानों को सरकार के द्वारा छूट दी जा रही है। सरकार इसके लिए कृत संकल्पित है। सात निश्चय पार्ट 2 में कई जन समस्‍याओं को समाहित कर बिहार सरकार ने एक योजना तैयार की है। सरकार हर छोटी-बड़ी समस्याओं की समाधान के लिए एजेंडा तैयार कर रही है। युवाओं के रोजगार से जुड़ी समस्याएं भी जल्द दूर की जाएगी। उन्होंने कहा कि जन्मजात से दिल की बीमारी से जूझ रहे बच्चों को मुफ्त इलाज किया जाएगा। कोरोना वैक्सीन पर अंतिम दौर का काम जारी है। वायदे के अनुसार बिहार में निशुल्क कोरोना का वैक्सीन लोगों को उपलब्ध कराई जाएगी। कई जन समस्याएं आवेदन के माध्यम से मिले हैं इन समस्याओं को भी सुलझाने का काम किया जाएगा।

जूट मिल चालू करवाने को सौंपा मांग पत्र
कटिहार | 
रविवार को कटिहार मजदूर संघ इंटक के जिलाध्यक्ष विकास सिंह के नेतृत्व में एक शिष्टमंडल के साथ बिहार सरकार के उपमुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद को मांग पत्र सौंपा। अध्यक्ष विकास सिंह ने मांग पत्र के माध्यम से उप मुख्यमंत्री से 8 जनवरी 2016 से बंद आरबीएचएम जूट मिल को चालू करवाने की मांग की है। अध्यक्ष ने बताया कि पूर्व में ट्रेड यूनियन एवं जनप्रतिनिधियों के साथ केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी को मिल चलाने को ले मांग पत्र दिया गया था। केंद्रीय कपड़ा मंत्री ने शिष्टमंडल को आश्वासन दिया था कि अगर बिहार सरकार मिल चलाना चाहे तो मिल देने को तैयार हूं। लेकिन इतने प्रयास के बाद भी आज तक मिल चालू नहीं हुआ है। अध्यक्ष विकास सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री ने वैश्विक कोरोनावायरस में प्रवासी श्रमिकों को 20 लाख करोड़ रुपया का पैकेज देकर रोजगार देने व बंद उद्योग को चालू करने का घोषणा किया था। मुख्यमंत्री देश विदेश से उद्यमियों को बिहार में उद्योग लगाने का अनुरोध कर रहे है।साभार-दैनिक भास्कर.

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

error: Content is protected !!