Sunday, November 28, 2021
ताजा खबरधार्मिकराष्ट्रीय

शिरडी के साईं बाबा मंदिर में दर्शन के लिए अब पहले से बुकिंग अनिवार्य, भक्तों की भीड़ की वजह से लिया निर्णय

दुनियाभर से श्रद्धालु शिरडी में स्थित साईं बाबा मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचते हैं। ऐसे में यहां श्रद्धालुओं की संख्या इतनी हो जाती है कि मंदिर प्रशासन को इसे संभालने में कठिनाई होने लगती है। वहीं, मंदिर में बढ़ती भीड़ को देखते हुए मंदिर ट्रस्ट ने अब दर्शन के लिए पहले से बुकिंग जरूरी कर दिया है।

इस बाबत ट्रस्ट ने कहा, शुरुआत में हर रोज करीब छह हजार भक्त साईं बाबा मंदिर में दर्शन करने पहुंच रहे थे, लेकिन अब संख्या बढ़ गई है। गुरुवार तथा छुट्टियों के दिन यहां 15 हजार के करीब श्रद्धालु दर्शन के लिए पहुंचते हैं। इसने कहा कि कोरोना प्रोटोकॉल में हर रोज केवल 12 हजार भक्तों को ही दर्शन कराया जा सकता है।

मंदिर ट्रस्ट ने कहा, दर्शन के दौरान श्रद्धालुओं के बीच एक दूसरे से दूरी बनाए रखने पर अधिक जोर दिया जाएगा। इसलिए श्रद्धालुओं को अब पूर्व बुकिंग करने के बाद ही दर्शन के लिए यहां आना चाहिए। भक्तों के लिए दर्शन पास ऑनलाइन उपलब्ध करा दिए गए हैं। कोरोना की वजह से 10 साल से कम उम्र के बच्चे और 65 साल से अधिक उम्र के लोगों को दर्शन के लिए नहीं आना चाहिए।साभार-अमर उजाला

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

error: Content is protected !!