Tuesday, November 30, 2021
ख़बरें राज्यों सेताजा खबर

पंजाब सरकार का बड़ा तोहफा, सीएम 80,000 सरकारी स्कूल के स्टूडेंट्स को देंगे स्मार्टफोन

कोरोना संक्रमण के चलते स्कूल-कॉलेज फिलहाल बंद चल रहे हैं। ऐसे में पढ़ाई का नुकसान से बचने के लिए इस समय ऑनलाइन कक्षाएं चल रही हैं। ऐसे में पंजाबर सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह स्मार्ट कनेक्ट योजना का दूसरे चरण का शुभारंभ किया है।

कोरोना संक्रमण के चलते स्कूल-कॉलेज फिलहाल बंद चल रहे हैं। ऐसे में पढ़ाई का नुकसान से बचने के लिए इस समय ऑनलाइन कक्षाएं चल रही हैं। ऐसे में पंजाबर सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Punjab Chief Minister Amarinder Singh) स्मार्ट कनेक्ट योजना (Punjab Smart Connect Scheme) का दूसरे चरण का शुभारंभ किया है। इसके अनुसार सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले 12 वीं कक्षा के 80,000 छात्रों को स्मार्टफोन दिए जाएंगे।

पंजाब के मुख्यमंत्री ने इस संबंध में जानकारी देते हुए आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा, ”मेरी सरकार की ओर से चरण-दो के तहत सरकारी स्कूलों में 12वीं में पढ़ने वाले 80,000 स्टूडेंट्स को स्मार्टफोन दिया जाएगा। वहीं फर्स्ट फेज में 50,000 छात्रों को पहले ही वितरण किया जा चुका है। “मुझे यकीन है कि इन स्मार्टफोन की मदद से कोविड-19 संक्रमण महामारी के बीच छात्रों को शिक्षा की चुनौतियों का सामना करने में मदद करेंगे।

Leave a Reply

error: Content is protected !!