Thursday, December 2, 2021
एनसीआरताजा खबर

Farmers Protest: नोएडा के चिल्ला बॉर्डर पर जुटे सैकड़ों किसान, पुलिस ने डायवर्ट किया रूट

हरियाणा-पंजाब (Haryana-Punjab) और यूपी की तरफ से आने वाले कई रास्तों पर किसानों का धरना प्रदर्शन पिछले कई दिनों से जारी है. केंद्र सरकार के साथ कई दौर की वार्ता के बाद भी अभी तक किसानों की समस्या का समाधान नहीं हो सका है, जिसके कारण दिल्ली की सीमाओं पर यातायात प्रभावित हुआ है.

नई दिल्ली. केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों (New Agriculture Laws) के विरोध में चल रहे किसान आंदोलन (Farmers Agitation) की वजह से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की तरफ आने वाले कई रास्ते बंद हैं. दिल्ली से नोएडा (Delhi-Noida Traffic) को जोड़ने वाले चिल्ला बॉर्डर (Chilla Border) पर भी बड़ी संख्या में किसान अपनी मांगों के समर्थन में धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. इस वजह से नोए़डा पुलिस ने इस तरफ से जाने वाले वाहन चालकों को दूसरे मार्ग से जाने की सलाह दी है.

आपको बता दें कि हरियाणा-पंजाब और यूपी की तरफ से आने वाले कई रास्तों पर किसानों का धरना प्रदर्शन पिछले कई दिनों से जारी है. केंद्र सरकार के साथ कई दौर की वार्ता के बाद भी अभी तक किसानों की समस्या का समाधान नहीं हो सका है, जिसके कारण दिल्ली की सीमाओं पर यातायात प्रभावित हुआ है. जानकारी के मुताबिक, किसानों ने समूहों में पश्चिमी यूपी के विभिन्न जिलों से ट्रैक्टर-ट्रॉली से दिल्ली सीमा पर पहुंचे हैं. भीड़ और जाम की वजह से DND लूप की ओर नोएडा-बाउंड ट्रैफिक डायवर्ट करना पड़ा है.

दिल्ली में ऑटोरिक्शा और टैक्सी को बंद नहीं किया जाएगा
वहीं, दिल्ली ऑटो, टैक्सी संगठन ने इस बात की पुष्टि की है कि वो किसानों के समर्थन में हड़ताल पर नहीं जाएंगे. ऐसी चर्चाएं थी कि आंदोलन कर रहे किसानों के समर्थन में दिल्ली के ऑटो, टैक्सी ड्राइवर हड़ताल पर जा सकते हैं. हालांकि, अब दिल्ली ऑटोरिक्शा संगठन और दिल्ली प्रदेश टैक्सी संगठन ने हड़ताल पर जाने की बात से इनकार कर दिया है. किसानों के समर्थन में दिल्ली में ऑटोरिक्शा और टैक्सी को बंद नहीं किया जाएगा.

दिल्ली-नोएडा का चिल्ला बॉर्डर भी बंद कर दिया है
इसी बीच खबर है कि आज मेवात के किसान में भी दिल्ली में आंदोलन करने के लिए जा रहे हैं. कल जिले से निकले इन किसानों में से करीब 30 किसानों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. पुलिस ने इन किसानों को गुरुग्राम में रोक रखा है. एहतियातन के तौर पर पुलिस ने दिल्ली-नोएडा का चिल्ला बॉर्डर भी बंद कर दिया है.साभार- न्यूज़18

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

error: Content is protected !!